Move to Jagran APP

हिंदुओं के देश में हिंदु ही सुरक्षित नहीं : प्रबोधानंद Bagpat News

प्रेसवार्ता में हिंदु रक्षा सेना के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष प्रबोधानंद ने गायों की सुरक्षा पर सवाल खडा किया और सरकार से इनकी सुरक्षा की मांग की।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 04:51 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 04:51 PM (IST)
हिंदुओं के देश में हिंदु ही सुरक्षित नहीं : प्रबोधानंद Bagpat News

बागपत जेएनएन। हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रबोधानंद ने कहा कि हिंदुओं के देश में हिंदू ही सुरक्षित नहीं तो गाय कैसे सुरक्षित रह पाएगी। देश में हिंदू के ही अस्तित्व का प्रश्न खड़ा हो रहा है। उन्‍होंने सरकार से गायों और हिंदुओं की सुरक्षा की अपी की ।

loksabha election banner

जनसंख्‍या कानून लाने की सरकार से की अपील

दोघट कस्बे में हिंदू रक्षा सेना के जिलाध्यक्ष ऋषभ अग्रवाल के आवास पर पत्रकारों को वार्ता के दौरान हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रबोधानंद ने कहा कि हिंदू रक्षा सेना हिंदुओ की रक्षा सुरक्षा के प्रति गंभीर है। एक तरफ हम दो हमारे दो का नारा दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर देश में हम दो हमारे बीस का नारा दिया जा रहा है। जनसंख्या पर अंकुश लगाना बहुत जरूरी है। जनसंख्या पर अंकुश न लगाया गया तो विस्फोटक स्थिति पैदा हो जाएगी। गृह युद्ध जैसे हालात हो जाएंगे। सरकार को चाहिए कि चीन की तरह दो बच्चों वाला कानून बनाए। दो बच्चों से अधिक वालों की नागरिकता रद्द की जाए और उनकी सरकारी सुविधाएं सहायता रोकी जाए। उन पर कड़ा आर्थिक दंड लगाया जाए।

हिंदुओं की सुरक्षा पर खडे़ किए सवाल

लखनऊ में हुई हिंदू नेता की हत्या पर बोले कि भारत में जो हिंदूओ की बात करेंगे उनके लिए संघर्ष करेगें ऐसे लोगों की विदेशी षडयंत्र कारियों द्वारा हिंदू नेताओ की हत्या करा दी जायेगी। सरकार हिंदू नेताओ हिंदुओ की बात करने वालो की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे। कहा कि हमे गायों और हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर गंभीरता दिखाने की आवश्‍यकता है। अगर इनके सुरक्षा की ओर ध्‍यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय बहुत ही गंभीर बन सकता है। सरकार को जनसंख्‍या कानून के साथ-साथ इनकी ओर भी ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.