Move to Jagran APP

करनाल से लखनऊ पहुंचेगी वैक्सीन, फिर होगी सप्लाई

जनपद बागपत ही नहीं पूरे प्रदेश में ही इस समय वैक्सीन की कमी चल रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Jul 2021 09:52 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jul 2021 09:52 PM (IST)
करनाल से लखनऊ पहुंचेगी वैक्सीन, फिर होगी सप्लाई
करनाल से लखनऊ पहुंचेगी वैक्सीन, फिर होगी सप्लाई

बागपत, जेएनएन। जनपद बागपत ही नहीं पूरे प्रदेश में ही इस समय वैक्सीन की कमी चल रही है। स्वास्थ्य विभाग को कभी मेरठ तो कभी लखनऊ तो कभी संभल तक से वैक्सीन मंगवानी पड़ी है।

loksabha election banner

अब स्वास्थ्य विभाग बागपत को हरियाणा के करनाल से वैक्सीन लेकर लखनऊ पहुंचाने की जिम्मेदारी दी है। लखनऊ से वैक्सीन पूरे प्रदेश को सप्लाई की जाएगी। वैक्सीन लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हरियाणा पहुंच गए हैं।

वैक्सीन की कमी के चलते जिले में क्लस्टर टीकाकरण महाअभियान शुरू नहीं हो सका। सत्रों की संख्या भी विभाग को घटानी पड़ गई। कई सीएचसी पर टीकाकरण नहीं हो सका। विभाग की सभी तैयारियां धरी की धरी रह गई। लोगों को वैक्सीनेशन करने के लिए स्वास्थ्य विभाग दूसरे राज्य और जनपदों से वैक्सीन लाकर पूर्ति कर रहा है। अब जिले के स्वास्थ्य विभाग का एक जिम्मेदारी मिली है। हरियाणा के करनाल से वैक्सीन लाकर वह लखनऊ देंगे, उसके बाद पूरे प्रदेश में दवा की सप्लाई होगी। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी वैक्सीन लेने के लिए हरियाणा पहुंच गए हैं। लखनऊ से ही बागपत को भी वैक्सीन साथ-साथ दी जाएगी। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि करनाल बागपत जनपद के नजदीक होने के कारण शासन ने वैक्सीन लाने की जिम्मेदारी दी है। कर्मचारियों को वैक्सीन लेने क लिए रवाना कर दिया गया है। रात में ही किसी समय वैक्सीन लखनऊ को मिल जाएगी। वहीं से बागपत के लिए वैक्सीन लेकर कर्मचारी आ जाएंगे। टीकाकरण के लिए उमड़ रही भीड़

जिले में टीकाकरण कराने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही हैं। वैक्सीन की कमी के कारण लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग के सामने भी मजबूरी है कि वैक्सीन नहीं है। युवा से लेकर बुजुर्ग लोग अपनी बारी का अब इंतजार कर रहे हैं। शिकायत पर खरक में लगा टीकाकरण शिविर

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए टीकाकरण शिविर लगाए जा रहे हैं। रटौल गांव में 28 से लगातार नौ स्थान पर शिविर लग रहा है।

मजरा खरक की तरफ टीम ध्यान नहीं दे रही है। कई बार टीम से खरक में शिविर लगाने की अपील की, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं था। गांव निवासी डा. बाबूखान ने विभाग से इस संबंध में शिकायत की। इसके बाद ही टीम की कुंभकर्णी नींद टूटी। शुक्रवार को टीम ने रटौल के मजरा खरक में भी शिविर लगाया। दोनों स्थान पर टीम ने 540 जन का टीकाकरण किया।

उधर, खेकड़ा पीएचसी पर भी दिन भी टीकाकरण कराने के लिए लोग की भीड़ रही, परंतु पुलिस लाइन में लगे लोगों से कोरोना नियम का पालन कराने में विफल रही। लोग एक दूसरे से सटकर कतार में खड़े रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.