Move to Jagran APP

UP News: झोलाछाप के क्लीनिक पर मिली ये चीज, अधिकारी भी देखकर हुए हैरान; स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

नगर के पुराना कस्बा के मुहल्ला मिर्धानपुरा में खारी कुंआ के पास में बागपत सीएचसी की टीम एक झोलाछाप के क्लीनिक पर छापेमारी की। क्लीनिक से सरकारी दवाई मिली है जिनसे वह मरीजों का उपचार करता था। पुलिस और स्थानीय लोगों की निगरानी में टीम ने क्लीनिक को सील कर दिया है। सीएचसी की ओर से झोलाछाप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएग।

By Surendra Kumar Kashyap Edited By: Aysha Sheikh Sun, 02 Jun 2024 09:31 AM (IST)
UP News: झोलाछाप के क्लीनिक पर मिली ये चीज, अधिकारी भी देखकर हुए हैरान; स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
UP News: झोलाछाप के क्लीनिक पर मिली ये चीज, अधिकारी भी देखकर हुए हैरान; स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, बागपत। नगर के पुराना कस्बा के मुहल्ला मिर्धानपुरा में खारी कुंआ के पास में बागपत सीएचसी की टीम एक झोलाछाप के क्लीनिक पर छापेमारी की। क्लीनिक से सरकारी दवाई मिली है, जिनसे वह मरीजों का उपचार करता था। पुलिस और स्थानीय लोगों की निगरानी में टीम ने क्लीनिक को सील कर दिया है। सीएचसी की ओर से झोलाछाप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएग।

बागपत सीएचसी के अधीक्षक डा. विभाष राजपूत ने बताया कि सूचना मिली थी कि पुराना कस्बे में झोलाछाप सरकारी दवाइयों से लोगों का उपचार करता है। सरकारी दवाइयों की भरमार है। उन्होंने कोतवाली पुलिस के साथ क्लीनिक पर पहुंचे। क्लीनिक को अब्दुल नाम का युवक चला रहा था। क्लीनिक का आधा शटर बंद था।

मुहल्ले के लोगों को इकट्ठा किया और पुलिस की निगरानी में क्लीनिक को खोलकर जांच की गई। क्लीनिक में रखी दवाईयों को देखकर वह हैरान रह गए। सरकारी दवाईयों की यहां भरमार थी। जांच करने पर पता चला कि 12 तरह की सरकारी दवाइयों से लोगें को उपचार किया जा रहा था।

हर दवाई का सैंपल लेकर, बाकी को दुकान के साथ सील कर दिया। सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि झोलाछाप के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि झोलाछाप के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। झोलाछाप पहले ही दुकान बंद कर दे, छापेमारी के दौरान मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। लोगों के जीवन से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

कौन देता है था अब्दुल को सरकारी दवा, होगी जांच

झोलाछाप अब्दुल के क्लीनिक पर सरकारी दवा मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। भारी मात्रा में सरकारी दवाईयां मिला विभाग के कर्मचारियों की ओर से इशारा कर रह है। फिलहाल सैंपल लेकर अधीक्षक ने सीएमओ को पत्र लिखेंगे। अपील करेंगे दवाइयों के बैच नंबर की जांच कराई जाए। ताकि पता चले कि दवाई कौन से स्वास्थ्य केंद्र की है? जिस भी केंद्र की हो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

मुहल्ले में मच गया हड़कंप

मिर्धानपुरा मुहल्ले में जब स्वास्थ्य विभाग पुलिस के साथ अब्दुल के क्लीनिक के पर पहुंचा तो मुहल्ले में हड़कंप मच गया। मुहल्ले के लोगाें ने समझा कोई घटना घटित हो गई है। बाद में जब पता चला कि क्लीनिक पर छापेमारी की गई तो तब लोगों को शांत हुए।