बागपत, जेएनएन। पब्लिक स्कूल के छठी कक्षा के छात्र के बैग से ई-सिगरेट मिलने से परिजनों ने माथा पकड़ लिया। छात्र अपने साथियों के साथ धूमपान करता था। परिजनों ने स्कूल प्रधानाचार्य व कोतवाली पुलिस से शिकायत की है।
परिजनों ने देखा बैग
छात्र, पुराना कस्बा बागपत का रहने वाला है। वह गुरुवार को स्कूल से घर पहुंचा तो परिजनों को उसके बैग में ई-सिगरेट मिली। जानकारी करने पर पहले तो उसने परिजनों को कुछ नहीं बताया, लेकिन बाद में बताया कि यह ई-सिगरेट उसके दोस्त है। वह अपने साथियों के साथ मिलकर स्कूल में धूमपान करता था। इसको नगर की एक दुकान से खरीदा गया है। परिजन छात्र को पहले स्कूल प्रधानाचार्य फिर कोतवाली में लेकर पहुंचे। पुलिस ने उससे पूछताछ की तथा ई-सिगरेट व उसमें इस्तेमाल होने वाले पदार्थ को कब्जे में ले लिया।
बेचने वालों पर होगी कार्रवाई
उधर एसएसआइ धर्मेंद्र सिंह संधु का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। ई-सिगरेट को बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर, प्रधानाचार्य का कहना है कि स्कूल में कोई भी बच्चा ई-सिगरेट का प्रयोग नहीं करता है। स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इससे बच्चों की हर गतिविधियों का पता चलता रहता है। यदि कोई बच्चा स्कूल में धूमपान करता मिला तो उसको बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।
छोटे-छोटे बच्चों को लग रही नशे की लत
बैग में ई-सिगरेट मिलने से पता चलता है कि छोटे-छोटे बच्चों को नशे की लत लग रही है। इससे अभिभावक परेशान हैं। उनकी मांग है कि इनको बेचने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए।

Posted By: Ashu Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप