बागपत, जेएनएन। ढिकौली गांव में पशुओं में फैली खुरपका और मुंहपका बीमारी से दर्जनों पशुओं की मौत हो चुकी हैं, जबकि सैकड़ों बीमार हैं। मांगों के बाद भी गांव में शिविर नहीं लगाए जाने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ हंगामा किया।

क्षेत्र में ढिकौली गांव में खुरपका व मुंहपका बीमारी के कारण कल्लू के दो, हरेंद्र के तीन, जितेंद्र का एक, राजपाल के दो, रामकिशन के दो, मोनी का एक, किशन व ज्ञानी के भी दो-दो पशुओं की मौत हो चुकी है। इसके अलावा ग्रामीणों के सैकड़ों पशु बीमारी से ग्रस्त हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में राजकीय पशु चिकित्सालय तो है, लेकिन यहां डाक्टर नहीं आते हैं। अक्सर यहां ताला लटका रहता है। वह कई बार अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। निरंतर पशुओं की मौत का आंकड़ा बढ़ने से आक्रोशित ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ हंगामा किया। ग्रामीणों ने जल्द गांव में पशुओं के लिए इलाज मुहैया नहीं कराए जाने पर सीएम पोर्टल पर शिकायत की चेतावनी दी। राजपाल, सतपाल, करतार, विकास, जितेंद्र, अंकुश, टिकू, तेजवीर आदि शामिल रहे।

मनोनयन

संवाद सहयोगी, बड़ौत : भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष पद पर मनोज कुमार जैन (मसाले वालों) को मनोनीत किए जाने पर जैन समाज ने खुशी जताई है। मनोज कुमार जैन ने जिलाध्यक्ष मोहम्मद अनस खान सहित पार्टी के वरिष्ठों का आभार व्यक्त किया। जैन मिलन बड़ौत के अध्यक्ष आदिश जैन, प्रवीण जैन ठेकेदार, पुनीत जैन, डा. अनुराग मित्तल, अंकुर जैन, रहीस कुरैशी, राजन जैन, नवीन जैन बब्बल, कल्लू ठेकेदार, आलोक मित्तल, रजनीश जैन बोबी, सोनू रूहेला, हर्षित जैन, सार्थक जैन आदि शामिल रहे। उधर, शहर निवासी अनिल महादेव को भाजपा ओबीसी मोर्चा का जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया।

Edited By: Jagran