Move to Jagran APP

बारिश से जलमग्न हुआ जिला, मंदिर पर गिरी बिजली, जनजीवन प्रभावित

जागरण संवाददाता, बागपत : तेज बारिश ने जनजीवन को प्रभावित कर दिया। शहर हो या गांव, सब जगह

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 08:51 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 08:51 PM (IST)
बारिश से जलमग्न हुआ जिला, मंदिर पर गिरी बिजली, जनजीवन प्रभावित
बारिश से जलमग्न हुआ जिला, मंदिर पर गिरी बिजली, जनजीवन प्रभावित

जागरण संवाददाता, बागपत : तेज बारिश ने जनजीवन को प्रभावित कर दिया। शहर हो या गांव, सब जगह जलभराव हो गया। जिला अस्पताल के गेट पर हुए जलभराव के कारण मरीजों व तीमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर, ग्राम बंदपुर में शिव मंदिर पर बिजली गिर गई। इससे मंदिर की चोटी व कलश क्षतिग्रस्त हो गए। कोई जनहानि नहीं हुई। बिजली के तार टूटने से नगर व देहात क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। वहीं स्कूलों ने अवकाश कर दिया।

loksabha election banner

सोमवार की शाम से जारी तेज बारिश मंगलवार की सुबह तक होती रही। बारिश व ठंड बढ़ने से लोग घरों में कैद हो गए। यहां तक बाजार सूने रहे। न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहा। बारिश के कारण नगर के केतीपुरा मोहल्ले में जलभराव हो गया। सुबह के समय बारिश होने के कारण लोग दफ्तर देर से पहुंचे। यहां तक कई स्कूलों ने अवकाश कर दिया। वहीं सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या कम रही।

मंदिर पर गिरी बिजली

मंगलवार की तड़के ग्राम बंदपुर में स्थित शिव मंदिर पर बिजली गिर गई। इससे मंदिर की चोटी व कलश क्षतिग्रस्त हो गए। ग्रामीण भूपेन्द्र चौधरी व प्रधानपति प्रवीण कुमार ने बताया कि क्षतिग्रस्त मंदिर की मरम्मत कराई जाएगी। बिजली गिरने से कोई जनहानि नहीं हुई है। इसके अलावा नगर में होली चौक पर बिजली का खंबा टूट कर बीच मार्ग पर गिर गया। इससे आवागमन बाधित हो गया। नगर व देहात क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रही। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दीवार कूदकर पहुंचे जिला अस्तपाल

बारिश से नगर क्षेत्र में केतीपुरा मोहल्ले के अलावा कोर्ट रोड पर जलभराव हो गया। इसके अलावा जिला अस्पताल के मेन गेट पर जलभराव होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मरीजों को जिला अस्पताल के बिजलीघर के निकट दीवार कूदकर अस्पताल के अंदर जाना पड़ा। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के मेन गेट पर भी जलभराव हो गया। देहात क्षेत्रों में भी जलभराव की समस्या से ग्रामीणों को दो-चार होना पड़ा। बालैनी क्षेत्र के नंगला कांसा पुट्ठी गांव में पानी की निकासी न होने के चलते आने-जाने के रास्तों और प्राथमिक विद्यालय में पानी भर गया। इससे ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ी। ग्रामीण आस मोहम्मद, वसीम, रियासत, गुलनवाज, रहिसु, निजामु आदि ने मामले की शिकायत डीएम से की है।

गेहूं व सरसों को हुआ नुकसान

बारिश से गेहूं व सरसों की फसल को नुकसान हुआ है। किसान सुनील ने बताया कि सरसों की फसल में पानी भर गया। इससे काफी नुकसान हुआ। किसान प्रदीप ने बताया कि उनकी गेहूं की फसल में जलभराव होने से काफी नुकसान हुआ है। उधर, कई किसानों की फसल नीचे गिर गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.