Move to Jagran APP

बागपत-मेरठ हाईवे निर्माण को लेकर टटीरी में हुई पंचायत

भाकियू के युवा जिलाध्यक्ष चौधरी हिम्मत सिंह के नेतृत्व में रविवार को बागपत-मेरठ मार्ग निर्माण के विरोध में पंचायत हुई। इसमें विरोध स्वरूप 20 जनवरी को मशाल जुलूस निकालने का निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 06:21 PM (IST)
बागपत-मेरठ हाईवे निर्माण को 
 लेकर टटीरी में हुई पंचायत
बागपत-मेरठ हाईवे निर्माण को लेकर टटीरी में हुई पंचायत

जेएनएन, बागपत : भाकियू के युवा जिलाध्यक्ष चौधरी हिम्मत सिंह के नेतृत्व में रविवार को बागपत-मेरठ हाईवे निर्माण को लेकर नगरवासियों की पंचायत हुई। इसमें 20 जनवरी को एनएचएआइ के खिलाफ मशाल जुलूस निकालने का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

पंचायत में चौधरी हिम्मत सिंह ने बताया कि भू-राजस्व विभाग के कार्यालय से प्राप्त प्रमाणित नक्शे में अग्रवाल मंडी टटीरी आबादी क्षेत्र में सड़क के मध्य से दस मीटर सड़क की चौड़ाई अभिलेखों में दर्ज है। इन्हीं अभिलेखों के आधार पर हाइर््वे का निर्माण करने की सहमति बनी थी।

पंचायत में कहा गया कि एनएचएआइ के अधिकारियों द्वारा नगरवासियों से बिना वार्ता किए और सरकारी नक्शे से अलग निर्माण करते हैं तो कस्बावासी इसके विरोध में उग्र आंदोलन करेंगे। पंचायत में नीरज पंडित, संजय कुमार, अवध कुमार, ताहिर हसन, मुकेश कुमार, डा. प्रदीप, अशोक, नसीम, सलीम, अश्वनी, राकेश, शहजाद, सुमेर, कृष्ण, सुनील, संतराम आदि मौजूद रहे।

3693 गरीबों के घरों में

बनाए जाएंगे शौचालय

बागपत: उन गरीब परिवारों के लिए खुशखबरी, जिनके घर में अब तक शौचालय नहीं बना। अब स्वच्छ भारत मिशन से इनके घरों में शौचालय बनवाए जाएंगे। पंचायत राज विभाग की निदेशक किजल सिंह ने बागपत समेत सभी जिलों में गरीबों के घरों में शौचालय बनवाने का लक्ष्य और बजट दिया है। बागपत में 3693 गरीबों के घर शौचालय बनवाने का लक्ष्य दिया गया है। शौचालय बनवाने को प्रत्येक परिवार को 12 हजार रुपये दर से अनुदान दिया जाएगा।

स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक अमित कुमार ने बताया कि बागपत में 891 शौचालय विहीन परिवारों को चिह्नित कर लिया है। बाकी को चिह्निति करने का काम चल रहा है। इन शौचालयों के बनने से जिले में शत प्रतिशत परिवारों को खुले में शौच के कलंक से मुक्ति मिल जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.