बागपत, जेएनएन। जनता वैदिक इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के दौरान हंगामा हो गया। एक पक्ष के लोगों ने नामांकन कर दिया तो दूसरे पक्ष के लोगों ने अनियमितता का आरोप लगाकर नामांकन प्रक्रिया का बहिष्कार कर दिया। इस मौके पर पुलिस बल भी तैनात रहा।

मंगलवार को जाट शिक्षा सभा के भवन में जनता वैदिक इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति के चुनाव की नामांकन प्रक्रिया सुबह 10 बजे शुरू हुई। चुनाव अधिकारी सतवीर सिंह के सहायक अमित कुमार ने नामांकन शुरू कराए। एक बजे नामांकन को पहुंचे डा. रणबीर सिंह पैनल के सदस्यों ने मौके पर चुनाव अधिकारी के न होने और मतदाता सूची का उपलब्ध नहीं कराने को लेकर हंगामा किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे सदस्यों को समझा बुझाकर शांत किया। डा. रणबीर सिंह पैनल चुनाव अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ा रहा। इसी दौरान नामांकन पत्र जमा करने के लिए निर्धारित समय दो बजे से ठीक पांच मिनट पहले चुनाव अधिकारी सतबीर सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने हंगामा कर रहे पैनल को यह कहकर शांत करने का प्रयास किया कि नामांकन के दौरान उनकी उपस्थित जरूरी नहीं है। वह चुनाव की अन्य प्रक्रियाओं में व्यस्त थे। डा. रणबीर पैनल ने चुनाव प्रक्रिया में अनियमितता का आरोप लगाते हुए नामांकन प्रक्रिया का बहिष्कार किया। इस दौरान डा. रणबीर सिंह, संजीव कुमार, डा. महक सिंह, सुखपाल सिंह, पूर्व अध्यक्ष वीरेंद्र पाल सिंह, योगेंद्र सोलंकी आदि शामिल थे। एक पक्ष के नामांकन के बाद अंतिम सूची घोषित

चुनाव अधिकारी सतबीर सिह ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया व्यवस्थित ढंग से संपन्न हुई। एक पैनल ने बेवजह हंगामा किया। संस्था के आजीवन सदस्यों के नामांकन पत्र प्रस्तुत किए, जिन पर कोई आपत्ति किसी भी पद के लिए नहीं आने के कारण अंतिम पदवार सूची की घोषणा कर दी गई। इसमें जयवीर सिंह को अध्यक्ष, जगबीर सिंह को उपाध्यक्ष, कुसुम को प्रबंधक, मोनिका को सहायक प्रबंधक, सुनील को कोषाध्यक्ष तथा साधारण सदस्यों में करणपाल, बिजेंद्र सिंह, जयवीर मलिक, राजवीर, डा. कृपाल सिंह, जयप्रकाश को शामिल किया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस