बागपत, जेएएन। बड़ौत क्षेत्र में एक सिरफिरा बीएससी की छात्रा की पीछे पड़ा हुआ है। पहले नशीला स्प्रे मारकर उसे बेहोश कर दिया और दबाव बनाकर फर्जी शादी कर ली और उसे भगा दिया। पीड़िता का कहना है आरोपित उसका अपहरण कर उसे अपनी पत्नी के रूप में रखना चाहता है जबकि आरोपित के साथ न तो उसने अपीन मर्जी से शादी की और न ही वह उसके साथ रहेगी। आरोपित ने उसे अगवा करने का प्रयास भी किया। पुलिस ने मुख्‍य आरोपित समेत तीन लोगों के खिलाफ दर्ज किया है।

फोटो नेट डालने की दी थी धमकी

जयपुर से बीएससी कर रही छात्रा युवती ने बताया कि उसके मोहल्ले के एक युवक ने पिछले साल जयपुर से उसे अगवा कर लिया और नशीले पदार्थ का स्प्रे मारकर उसे बेहोश कर दिया। आरोपित ने उसे कहा कि उसने उसके फोटो खींच लिए हैं। फोटो नेट पर डालने की धमकी देते हुए वह उसे रजिस्ट्रार कार्यालय गाजियाबाद ले गया और दबाव बनाते हुए उसके फोटोग्राफ्स कराए। उसके बाद रजिस्ट्रेशन कराया। आरोपित के दबाव में उसने यह बात घर नहीं बताई।

सभी दस्‍तावेज फर्जी बनवाए

पीड़िता ने बताया कि इसी साल जब वह जयपुर में पढ़ रही थी तो उसके मोबाइल पर आरोपित का मैसेज आया कि हमारी शादी हो गई है। यह देख वह घर आ गई। उसने अपने पिता के साथ सब रजिस्ट्रार कार्यालय गाजियाबाद में विवाह पंजीकरण प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि देखी तो पता चला कि आरोपित ने फर्जी शादी दिखाकर शादी का रजिस्ट्रेशन करा लिया। पीड़िता ने बताया कि सभी दस्तावेज उसकी मर्जी के बिना और फर्जी है।

कोर्ट के आदेश पर मुकदमा

आरोपित धमकी दे रहा है कि वह उसकी पत्नी है। उसने इस संबंध में प्रधान परिवार न्यायाधीश बागपत में वाद दर्ज करा रखा है। वाद दायर होने की जानकारी होने पर आरोपित हथियारबंद दो युवकों को साथ लेकर उसके घर पहुंचा और उसे अगवा करने का प्रयास किया। शोर मचाने पर आरोपित फरार हो गए। इंस्पेक्टर आरके सिंह ने बताया कि यह मुकदमा अदालत के आदेश पर आरोपित सोनू समेत तीन लोगों के खिलाफ दर्ज किया है। 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस