Move to Jagran APP

Baghpat News: मनपसंद पोस्टिंग पाने के लिए महिला पुलिसकर्मियों को सिफारिश की जरूरत नहीं, एसपी ने रखी यह शर्त

पोस्टिंग को लेकर पुलिस विभाग में बड़ी मारामारी रहती है। सिफारिशों का दौर भी खूब चलता है। कोई दूसरे जनपदों के अधिकारियों से सिफारिश कराते हैं तो कोई नेताओं से। उसके बावजूद कई बार पुलिसकर्मियों को मायूसी हाथ लगती हैं यानी अपनी मनपसंद की पोस्टिंग नहीं मिलती है।

By Kapil KumarEdited By: Shivam YadavPublished: Thu, 22 Sep 2022 11:43 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 01:15 AM (IST)
Baghpat News: मनपसंद पोस्टिंग पाने के लिए महिला पुलिसकर्मियों को सिफारिश की जरूरत नहीं,  एसपी ने रखी यह शर्त
अब महिला कांस्टेबल को किसी से सिफारिश कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बागपत, जेएनएन। महिला कांस्टेबल के लिए एक अच्छी पहल की गई है। लंबी छुट्टी न लेने पर मनपसंद पोस्टिंग मिलेगी। एसपी नीरज कुमार जादौन की इस पहल से महिला पुलिसकर्मी बेहद खुश हैं। कई महिला कांस्टेबल ने सहमति जताते हुए एसपी ने मनपसंद पोस्टिंग मांगी। एसपी ने भी तुरंत पोस्टिंग दे दी। 

loksabha election banner

पोस्टिंग को लेकर पुलिस विभाग में बड़ी मारामारी रहती है। सिफारिशों का दौर भी खूब चलता है। कोई दूसरे जनपदों के अधिकारियों से सिफारिश कराते हैं, तो कोई नेताओं से। उसके बावजूद कई बार पुलिसकर्मियों को मायूसी हाथ लगती हैं, यानी अपनी मनपसंद की पोस्टिंग नहीं मिलती है। अब महिला कांस्टेबल को किसी से सिफारिश कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

शर्त पर मिली मनपसंद पोस्टिंग

रिजर्व पुलिस लाइन में 19 सितंबर को आयोजित महिला पुलिसकर्मियों के सैनिक सम्मेलन में एसपी नीरज कुमार जादौन के सामने महिला पुलिसकर्मियों ने अपनी समस्या रखी। जिनका एसपी ने निस्तारण का आश्वासन दिया। एसपी ने महिला कांस्टेबल को मनपसंद पोस्टिंग का भी आफर दे दिया। शर्त रखी कि मनपसंद पोस्टिंग तभी मिलेगी, जब लंबी छुट्टी नहीं लेंगी। एसपी की इस सराहनीय पहल का महिला कांस्टेबल ने पूरा फायदा उठाया। ज्यादातर ने कह दिया कि हम लंबी छुट्टी नहीं लेंगे, मनपसंद पोस्टिंग दे दीजिए।

बहन-बेटियों को मिले सुरक्षित माहौल

एसपी ने महिला पुलिसकर्मियों को अवगत कराया कि बहन-बेटियों को सुरक्षित माहौल मिलना चाहिए। पीड़ित महिला व युवतियों की हर संभव मदद की जाए। शोहदों पर कसे शिकंजे शोहदों पर शिकंजा कसने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड को अहम जानकारी दी गई। अवगत कराया गया कि स्कूल, कालेजों के आसपास और बाजारों में लगातार भ्रमण किया जाए। 

एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि लंबी छुट्टी न लेने वाली महिला कांस्टेबल को मनपसंद पोस्टिंग दी जाएगी। इसके लिए ज्यादातर महिला कांस्टेबल ने सहमति जताई है। इनमें से कई को पोस्टिंग दे दी गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.