बागपत, जागरण संवाददाता। एक मुस्लिम युवती अपनी इच्छा से मतांतरण कर राशिदा से मोनिका बन गई और प्रेमी से शादी कर ली। अब पीड़िता ने स्वजन से जान का खतरा बताकर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

गाजियाबाद के रजिस्ट्रार कार्यालय में की शादी 

एसपी को दिए पत्र में मोनिका (काल्‍पनिक नाम) ने बताया, वह खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। वह हिंदू लड़के से प्यार करती थी। वह अपनी इच्छा से राशिदा (काल्पनिक नाम) से मोनिका बनी है। इसके बाद प्रेमी से गाजियाबाद के रजिस्ट्रार कार्यालय में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। इससे उसके स्वजन बेहद नाराज है, जो उसे व उसके पति को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। 

मायके वालों पर लगाए गंभीर आरोप 

आरोप है कि मायके वाले उसे अनैतिक धंधे में धकेलना चाहते थे। बात नहीं मानने पर मारपीट करते थे। हाल ही में दुबई के एक शेख को 10 लाख रुपये में बेच दिया था, चार लाख रुपये भी ले लिए थे। पता लगने पर उसने प्रेमी के साथ मतांतरण कर शादी कर ली। 16 नवंबर को स्वजन ने उसके पति पर जानलेवा हमला भी किया था। आसपास के लोगों ने उसे व उसके पति को किसी तरह से बचाया।

डर के कारण घर से बाहर भी नहीं निकल रहे  

बताया कि डर के कारण अब दोनों घर से बाहर भी नहीं निकल रहे हैं। पीड़िता ने मां, पिता, भाई, ताऊ, चाचा, चाची व चचेरे भाइयों से सुरक्षा की गुहार लगाई है। इंस्पेक्टर डीके त्यागी ने बताया, जांचकर पीड़िता को सुरक्षा दिलाई जाएगी और आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी।

- - - - - 

गोवंशी की हत्या का आरोपित गैंगस्टर एक्ट में गिरफ्तार

बागपत, जागरण संवाददाता। कोतवाली प्रभारी संजय कुमार ने कहा कि आसिफ निवासी माता कालोनी बागपत के खिलाफ गोवंशी की हत्या समेत विभिन्न धाराओं के दस मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में फरार था। उसे मंगलवार को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।

Edited By: Parveen Vashishta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट