Move to Jagran APP

बागपत में गैंगस्टर एक्ट में तीन आरोप‍ितों की संपत्ति की कुर्क, भारी पुलिस बल रहा तैनात

बागपत में सिंघावली अहीर थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में तीन आरोपितों की मकानों की कीमत लगभग 51.98 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क किया गया । सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा ।

By Jagran NewsEdited By: Taruna TayalPublished: Sat, 26 Nov 2022 03:30 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 03:30 PM (IST)
बागपत में गैंगस्टर एक्ट में तीन आरोप‍ितों की संपत्ति की कुर्क, भारी पुलिस बल रहा तैनात
सिंघावली अहीर थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में तीन आरोपितों की मकानों की कुर्की।

बागपत, जागरण संवाददाता। सिंघावली अहीर थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में तीन आरोपितों की मकानों की कीमत लगभग 51.98 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क किया गया।

loksabha election banner

तीनों के ख‍िलाफ गैंगस्‍टर एक्‍ट में दो मुकदमें दर्ज

सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के ग्राम बिचपड़ी में गैंगस्टर एक्ट के तहत तीन आरोपित चारू पुत्र बबली की रिहायसी भूमि 102. 34 वर्ग मीटर पर बने मकान कीमत लगभग 23.43 लाख रुपये व गांव में ही रिहायसी भूमि 40.98 वर्ग मीटर पर बने दूसरे मकान कीमत लगभग 13.08 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क किया गया। आरोपित आरिफ पुत्र अजमुद्दीन के ग्राम बिचपड़ी में रिहायसी भूमि 36.72 वर्ग मीटर पर बने मकान कीमत लगभग 06.48 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क किया गया। आरोपित वसीम पुत्र लियाकत की गांव में भूमि 36.13 वर्ग मीटर पर बने मकान जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 8.27 लाख रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया। तीनों आरोपितों के खिलाफ गोवध अधिनियम और गैंगस्टर एक्ट के दो मुकदमें दर्ज है। सीओ बागपत डीके शर्मा को कुर्क संपत्ति का प्रशासक नियुक्त किया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

पूर्व विधायक के हत्यारोपित बेटों के घर की कुर्की

बुलंदशहर। पूर्व ब्लाक प्रमुख हाजी यूनुस के काफिले पर पांच दिसंबर 2021 को कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव भाईपुरा पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी गई थी। फायरिंग में युनूस के साथी खालिद की गोली लगने से मौत हो गई थी। इस मामले में हाजी अलीम के चार बेटों सहित छह नामजद और 8-10 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। बसपा के पूर्व विधायक मरहूम हाजी अलीम के चार बेटे जैद, अनस, दानिश और असद को भी उनके चाचा हाजी युनूस ने नामजद किया था। असद अपने पिता हाजी अलीम की हत्या के मामले में वारदात से पूर्व ही जेल में बंद है। डेढ़ माह पूर्व आरोपित दानिश को भी पुलिस ने जेल भेज दिया था। नामजद जैद और अनस अभी भी फरार हैं। पुलिस ने चार माह पूर्व कुर्की का नोटिस चस्पा किया था। शनिवार को कोतवाली देहात प्रभारी जयकरण सिंह पुलिस टीम के साथ सरायधारी स्थित पूर्व विधायक के घर पहुंचे और कुर्की की कार्रवाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.