बागपत, जेएनएन। बालैनी के श्रीकृष्णा इंटर कॉलेज के क्वारंटाइन सेंटर में नेपाली जमाती की कोरोन वायरस की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने करीब 91 जमातियों के रक्त के नमूने लेने शुरू कर दिए है। मेरठ लैब में नमूने भेजे जाएंगे। पूरी तरह सुरक्षा बरती जा रही है। आस-पास के क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

जांच को लिए जा रहे नमूने

दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज से लौटे जमातियों ने कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ा दिया है। प्रशासन के साथ-साथ जिले के लोग भी टेंशन में आ गए है। नेपाली जामती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से प्रशासन अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार की दोपहर श्रीकृष्णा इंटर कॉलेज में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर पहुंची। यहां पर प्रशासन की ओर से 91 जमातियों को ठहराया गया है। इनमें नेपाली के रहने वाले जमाती भी शामिल है।

शाम तक जमातियों की आएगी रिपोर्ट 

एसीएमओ डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि सेंटर पर सभी जमातियों के नमूने लेने की तैयारी शुरू कर की है। एसीएमओ डॉ. भुजवीर सिंह ने कहा कि यहां पर सस्पेक्टिड कई जमाती लग रहे है। उच्चाधिकारियों ने आदेश दिए सभी के नमूने लिए जाएंगे। सभी को क्वारंटाइन से बाहर न निकलने की हिदायत भी दी गई है। सीएमओ डॉ. आरके टंडन ने कहा कि सुरक्षा बरती जा रही है। बालैनी के इंटर कॉलेज में ठहरे सभी जमातियों के नमूने लिए जा रहे है। शाम तक अन्य जामतियों की रिपोर्ट आने के बाद आगे की तैयारी की जाएगी।

गांव को कराया जा रहा सैनिटाइज

प्रशासन की ओर से जिस मस्जिद से नेपाली जमातियों को बरामद किया गया था उस को सैनिटाइज करने की तैयारी शुरू कर दी है। मस्जिद के आस-पास पूरी सुरक्षा बरती जा रही है। लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है कोई भी घर से नहीं निकलेंगे। वहीं सीधे संपर्क में आने वालों की भी खोजबीन शुरू करा दी गई है। नेपाली और मस्जिद के प्रबंधक से भी वार्ता की जाएगी। 

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस