Move to Jagran APP

अधिकारियों का अवकाश रद कंट्रोल रूम स्थापित

बागपत : ईद पर्व सकुशल संपन्न कराने एवं व्यवस्था की देखरेख के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अवकाश

By Edited By: Published: Tue, 05 Jul 2016 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2016 11:45 PM (IST)

बागपत : ईद पर्व सकुशल संपन्न कराने एवं व्यवस्था की देखरेख के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। अगर किसी को आपातकालीन जरूरत पड़ती है तो बिना डीएम को सूचना दिए अवकाश मंजूर नहीं माना जाएगा। यही नहीं, किसी भी शिकायत आदि के निवारण के लिए तीनों तहसीलों में कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिया गया है। डीएम हृदय शंकर तिवारी ने मंगलवार को कलक्ट्रेट में बैठक में कहा कि असामाजिक तत्व माहौल को बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं। अधिकारीगण भ्रमणशील रहें और छोटी से छोटी सूचना पर विशेष ध्यान दें। सभी सीएचसी, पीएचसी एवं जिला अस्पताल में चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद रहे और दवाइयों की व्यवस्था कर ली जाए। बताया कि प्रत्येक तहसील में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम में दो-दो कर्मचारियों की आठ-आठ घंटे की ड्यूटी लगाई जाएगी। लेखपाल ईद संपन्न होने तक संबंधित गांव में दिन-रात उपस्थित रहकर छोटी से छोटी घटना की रिपोर्ट तहसील कंट्रोल रूम को तथा संबंधित उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार तथा थाना प्रभारी को उपलब्ध कराएं।

loksabha election banner

खुला न छोड़ने दें सूकर

डीएम ने लेखपालों को निर्देश दिए हैं कि संबंधित गांव के सूकर पालकों की सूचना अपने पास रखें, जिसमें सूकर पालक का नाम, मोबाइल नंबर, सूकर की संख्या और उनका रंग। सूकर पालक सूकरों को बाडे़ मे बंद रखें, उनको खुला न छोडे़।

ईदगाह में सफाई का

देना होगा प्रमाण पत्र

नगर पालिका परिषद, पंचायत या ग्राम पंचायतों के अंतर्गत आने वाले ईदगाह में सफाई के लिए संबंधित अधिकारी जिनकी ड्यूटी लगाई गई है, वे 24 घंटे पूर्व सफाई का प्रमाण पत्र जमा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.