Move to Jagran APP

मजदूर का बिसरा प्रिजर्व, हत्या की जताई आशंका

सलारपुर में स्थित माहेश्वरी स्टील पाइप फैक्ट्री में मंगलवार देर शाम अचेत अवस्था में मिले मजदूरों में एक की मौत के बाद बुधवार को उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया। मौत की वजह स्पष्ट न होने के कारण शव का बिसरा प्रिजर्व किया गया है। वहीं मरने वाले मजदूर के साले ने हत्या की आशंका जताई है। हालांकि पुलिस को इस मामले में तहरीर नहीं दी गई। जबकि दूसरे मजदूर की हालत भी गंभीर बनी हुई है। बरेली के निजी अस्पताल में उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है। उधर बुधवार को फोरेंसिक टीम भी फैक्ट्री पहुंची। वहां से खाने-पीने का सामान कब्जे में लेने के साथ कमरे में पुलिस ने अपना ताला डाल दिया। घटना से जुड़े अन्य साक्ष्य भी टीम ने जुटाए हैं। एसपी सिटी जितेंद्र श्रीवास्तव ने भी घटनास्थल का मुआयना किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 01:07 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 06:03 AM (IST)
मजदूर का बिसरा प्रिजर्व, हत्या की जताई आशंका
मजदूर का बिसरा प्रिजर्व, हत्या की जताई आशंका

जागरण संवाददाता, बदायूं : सलारपुर में स्थित माहेश्वरी स्टील पाइप फैक्ट्री में मंगलवार देर शाम अचेत अवस्था में मिले मजदूरों में एक की मौत के बाद बुधवार को उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया। मौत की वजह स्पष्ट न होने के कारण शव का बिसरा प्रिजर्व किया गया है। वहीं, मरने वाले मजदूर के साले ने हत्या की आशंका जताई है। हालांकि पुलिस को इस मामले में तहरीर नहीं दी गई। जबकि दूसरे मजदूर की हालत भी गंभीर बनी हुई है। बरेली के निजी अस्पताल में उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है। उधर, बुधवार को फोरेंसिक टीम भी फैक्ट्री पहुंची। वहां से खाने-पीने का सामान कब्जे में लेने के साथ कमरे में पुलिस ने अपना ताला डाल दिया। घटना से जुड़े अन्य साक्ष्य भी टीम ने जुटाए हैं। एसपी सिटी जितेंद्र श्रीवास्तव ने भी घटनास्थल का मुआयना किया है। आजमगढ़ जिले के कमहेनपुर निवासी सरवन निषाद (35) शहर से आंवला रोड स्थित सलारपुर में मौजूद स्टील फैक्ट्री में मजदूरी करता था। मंगलवार देर शाम सरवन समेत उसका साथी मजदूर आरिफ अली निवासी रायबरेली बेहोशी की हालत में मिले थे। दोनों को जिला अस्पताल लाया गया तो डॉक्टर ने सरवन को मृत घोषित कर दिया। जबकि आरिफ को हायर सेंटर रेफर किया गया। उसका बरेली के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं बुधवार को सरवन के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक के साले श्याम भुवन ने बताया कि अलाव का धुआं घुटने पर कोई भी व्यक्ति वहां से निकलकर भागेगा। धुआं जहरीला नहीं हो सकता। ऐसे में संभव है कि उसके बहनोई की हत्या की गई है।

loksabha election banner

2007 में हुई थी शादी

- सरवन के साले ने बताया कि उसकी शादी साल 2007 में हुई थी। पत्नी सिरमला गोरखपुर के बड़हालगंज की रहने वाली है। परिवार में छह साल की एक बेटी खुशी भी है। नौ जनवरी को फोन पर उससे बात हुई थी लेकिन किसी तरह की रंजिश या झगड़े की जानकारी नहीं दी थी। वर्जन ::

फिलहाल इस मामले में हमें कोई तहरीर नहीं मिली है। परिजन शव लेकर अपने साथ चले गए हैं। तहरीर मिलती है तो जांच के बाद कार्रवाई होगी।

- ओपी गौतम, एसएचओ सिविल लाइंस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.