जागरण संवाददाता, बदायूं : बिल्सी मंडी समिति से मुरादाबाद को अवैध तरीके से ले जाया जा रहा गेहूं पकड़ा गया। बिसौली-इस्लामनगर मंडी समिति के सचल दल ने ओरछी चौराहे पर टैक्स चोरी के इस धंधे का खुलासा किया। इसके साथ ही 1.10 लाख रुपये का जुर्माना डाला है। सचल दल की इस कार्रवाई से मंडी में कर चोरी करने वालों में खलबली मच गई है।

मंगलवार रात करीब तीन बजे बिसौली-इस्लामनगर मंडी समिति के सचल दल को सूचना मिली कि बिल्सी मंडी से 200 क्विटल गेहूं अवैध तरीके से ट्रक में लोड किया गया है। बताया गया कि वह गेहूं मुरादाबाद की मंडी में जा रहा है। सूचना मिलते ही सचल दल सक्रिय हो गया। मंडी समिति सचिव रिकू लाल कश्यप, श्याम सिंह यादव टीम के साथ ओरछी चौराहे पर पहुंचे। चेकिग शुरू कराई। बुधवार सुबह करीब चार बजे गेहूं ले जा रहा ट्रक पकड़ा गया। ट्रक चालक से गेहूं खरीदारी और मंडी टैक्स की जानकारी ली, तो वह कुछ भी नहीं बता सका। किसी तरह का कोई कागज उसके पास न होने पर ट्रक को जब्त कर लिया। गेहूं लेकर जा रहे व्यापारी ने काफी देर तक सियासी ताकतें लगवाईं, लेकिन सचल दल ने ट्रक छोड़ने से इन्कार कर दिया। इसके बाद व्यापारी पर 1.10 लाख रुपये का जुर्माना डाला गया। जुर्माने की राशि अदा होने के बाद ट्रक छोड़ दिया गया। इंसेट ..

टैक्स चोरी कर सेब ले जा रही पिकअप पकड़ी

बिसौली-इस्लामनगर सचल दल ने ओरछी चौराहे पर ही मंगलवार की रात करीब दो बजे टैक्स चोरी कर सेब ले जा रहे व्यापारियों को पकड़ लिया। उनसे मंडी समिति का गेट पास मांगा गया, लेकिन उनके पास गेट पास नहीं था। संबंधित मंडी में जानकारी करने के पर बताया गया कि इस नंबर की गाड़ी ने कोई टैक्स जमा नहीं किया है। इसके बाद उनपर 30 हजार रुपये का जुर्माना डाला गया।

---------------

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप