Move to Jagran APP

जयंती पर याद की गई वीरांगना अवंतीबाई लोधी, शहर में हुए कार्यक्रम में समाज की एकजुटता पर दिया गया जोर

लोधी राजपूत क्षत्रिय संगठन के बैनर तले शुक्रवार को महारानी वीरांगना अवंतीबाई लोधी की जयंती धूमधाम से मनाई गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 01:52 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 06:24 AM (IST)
जयंती पर याद की गई वीरांगना अवंतीबाई लोधी, शहर में हुए कार्यक्रम में समाज की एकजुटता पर दिया गया जोर
जयंती पर याद की गई वीरांगना अवंतीबाई लोधी, शहर में हुए कार्यक्रम में समाज की एकजुटता पर दिया गया जोर

बदायूं, जेएनएन : लोधी राजपूत क्षत्रिय संगठन के बैनर तले शुक्रवार को महारानी वीरांगना अवंतीबाई लोधी की जयंती धूमधान से मनाई गई। मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष वीएम वर्मा ने वीरांगना के जीवन पर प्रकाश डाला। कहा कि वीरांगना अवंतीबाई ने देश के लिए जो बलिदान दिया है, वह किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने फिरंगियों के पैर भारत की जमीन से उखाड़ दिए थे।

loksabha election banner

शहर के श्यामनगर स्थित एक मैरिज लॉन में हुए कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि ने कहा कि वीरांगना अवंतीबाई ने देश को आजाद कराने के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। लोधा समाज ही नहीं बल्कि सर्वसमाज उनके बलिदान को आज भी नमन करता है। सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने लोगों को वीरंगना के पदचिह्नों पर चलकर देशसेवा करने का आह्वान किया। शेखूपुर विधायक धर्मेंद्र शाक्य ने भी उनके जीवन पर प्रकाश डाला। वहीं दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह ने कहा कि देश के लिए खुद को कुर्बान करने वाले लोग हमेशा याद किए जाते हैं और याद किए जाते रहेंगे। संचालन करते हुए जिला अस्पताल के वरिष्ठि फिजिशियन डॉ. राजेश वर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त कर सभी को वीरांगना अवंतीबाई के पदचिह्नों पर चलने को प्रेरित किया। साथ ही समाज को एकजुट होने को कहा। मुख्य अतिथि ने लोधी छात्रावास बनवाने की बात कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्ष नत्थूलाल वर्मा ने की। इस मौके पर हरीश चंद्र वर्मा, कृपाल सिंह, रवेंद्र सिंह, मोरसिंह, जगदीश सिंह व चेतरान वर्मा एडवोकेट आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.