Move to Jagran APP

सूची 385 की और 386 शिक्षकों के आवेदन का दावा

इसे विभागीय लापरवाही कहें या जिम्मेदारों का खेल। बेसिक शिक्षा विभाग के अंग्रेजी मीडियम विद्यालयों में तैनाती के लिए स्टाफ ने बीएसए को 386 शिक्षक-शिक्षिकाओं के आवेदन की सूचना देकर दो दिन तक साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी कराई लेकिन असल में यह संख्या 385 है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 12:56 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 06:25 AM (IST)
सूची 385 की और 386 शिक्षकों के आवेदन का दावा
सूची 385 की और 386 शिक्षकों के आवेदन का दावा

जासं, बदायूं : इसे विभागीय लापरवाही कहें या जिम्मेदारों का खेल। बेसिक शिक्षा विभाग के अंग्रेजी मीडियम विद्यालयों में तैनाती के लिए स्टाफ ने बीएसए को 386 शिक्षक-शिक्षिकाओं के आवेदन की सूचना देकर दो दिन तक साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी कराई लेकिन असल में यह संख्या 385 है। एक शिक्षिका के नाम को दो जगह दर्शाकर संख्या बढ़ाई गई है। लापरवाही का आलम यह है कि उस शिक्षिक को एक जगह लिखित परीक्षा में अनुपस्थित तो दूसरी जगह उपस्थित दर्शाया गया है। मंगलवार देर रात तक डायट में शिक्षक-शिक्षिकाओं का साक्षात्कार हुआ। पिछले दिनों की प्रक्रिया के बाद भी अंग्रेजी मीडियम से संचालित 269 परिषदीय विद्यालयों में अनुपात के अनुसार शिक्षकों की सीटें रिक्त थीं। दोबारा प्रक्रिया शुरू हुई। लिखित परीक्षा हुई। विभाग के अनुसार आवेदन करने वाले 386 में से 43 शिक्षक अनुपस्थित थे। सोमवार को पहले दिन का साक्षात्कार व उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन हुआ। दूसरे दिन भी शाम तक साक्षात्कार हुआ। इस बीच समिति के किसी भी सदस्य ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। डायट में चस्पा की गई शिक्षक-शिक्षिकाओं की सूची विभाग के अनुसार तो 386 की थी लेकिन उसमें विकास क्षेत्र उसावां के टिकरी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक सरवर बी का नाम दो स्थान नंबर ई 590 और ई 840 पर प्रदर्शित था। जिसमें एक नंबर पर उन्हें उपस्थित और दूसरे पर अनुपस्थित दर्शाकर अंडरलाइन कर दिया गया था। साथ ही एक में सामान्य तो दूसरे में अन्य पिछड़ा वर्ग की शिक्षिका होने की जानकारी लिखी गई। जल्द ही विद्यालय आवंटन की काउंसलिग कराकर तैनाती दी जाएगी। इंसेट..

loksabha election banner

विवाद की वजह से बदलना चाहते हैं विद्यालय

साक्षात्कार के दौरान शिक्षक-शिक्षिकाओं से अंग्रेजी मीडियम स्कूल ज्वाइन करने का कारण पूछा तो कइयों ने एक ही बात कही कि विवाद की वजह से विद्यालय बदलना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.