Move to Jagran APP

इंद्रा चौक से पुराना बस स्टैंड तक ही बनेगा फुटपाथ और डिवाइडर

जेएनएन बदायूं माडल रोड पर बनाए जा रहे डिवाइडर और फुटपाथ को लेकर परेशान बाबूराम मार्केट के व्यापारियों के लिए राहत की खबर है। शहर में इंद्रा चौक से लेकर छह सड़क तक बनाए जा रहे माडल रोड के प्रारूप में बदलाव किया गया है। डिवाइर और फुटपाथ का निर्माण पुराना बस स्टैंड तक ही कराया जाएगा। वजह बाबूराम मार्केट में सड़क की चौड़ाई कम है। दोनों तरफ दुकानें भी हैं अगर डिवाइडर यहां बन जाता है तो दुकानदारों को कारोबार करना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए पालिका प्रशासन ने प्रोजेक्ट में बदलाव किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 11:56 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 11:56 PM (IST)
इंद्रा चौक से पुराना बस स्टैंड तक ही बनेगा फुटपाथ और डिवाइडर
इंद्रा चौक से पुराना बस स्टैंड तक ही बनेगा फुटपाथ और डिवाइडर

जेएनएन, बदायूं : माडल रोड पर बनाए जा रहे डिवाइडर और फुटपाथ को लेकर परेशान बाबूराम मार्केट के व्यापारियों के लिए राहत की खबर है। शहर में इंद्रा चौक से लेकर छह सड़क तक बनाए जा रहे माडल रोड के प्रारूप में बदलाव किया गया है। डिवाइर और फुटपाथ का निर्माण पुराना बस स्टैंड तक ही कराया जाएगा। वजह, बाबूराम मार्केट में सड़क की चौड़ाई कम है। दोनों तरफ दुकानें भी हैं, अगर डिवाइडर यहां बन जाता है तो दुकानदारों को कारोबार करना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए पालिका प्रशासन ने प्रोजेक्ट में बदलाव किया है।

loksabha election banner

चौराहों का सौंदर्यीकरण कराने के साथ शहर के इंद्रा चौक से छह सड़का रोड को नगर पालिका प्रशासन माडल रोड के तौर पर विकसित कर रहा है। बोर्ड में प्रस्ताव पास होने के बाद आनन-फानन में सड़क का निर्माण भी करा दिया गया, लेकिन बिजली शिफ्टिग का काम अब भी आधा-अधूरा है। सड़क के बीच में पोल लगाए जा चुके हैं, इसलिए इस रोड पर डिवाइडर बनवाना मजबूरी हो गया है। अगर डिवाइडर नहीं बनते हैं तो रात में वाहन पोल से टकरा सकते हैं और हादसे की आशंका बनी रहेगी। अब बीच में सड़क खोदकर डिवाइडर बनवाया जा रहा है। अगर पहले से डिवाइडर बनना तय था तो सड़क बनाने से पहले ही इसका निर्माण कराया जाना चाहिए। इस पर पालिका के जिम्मेदारों का तर्क है कि बिजली के पोल समय पर शिफ्ट न हो पाने से काम शुरू कराना पड़ा, अगर काम शुरू नहीं होता तो बजट वापस हो सकता था। बहरहाल, इंद्रा चौक से लेकर पुराना बस स्टैंड तक फुटपाथ बनवाकर, डिवाइर के बीच में पौधे लगवाकर जगह-जगह स्ट्रीट लाइटों से जगमग करने की प्रक्रिया चल रही है। काम पूरा होने में करीब दो महीने का समय लगेगा। इनसेट ::

अस्पताल रोड का डिवाइडर होगा सृ²ढ़

कलक्ट्रेट से लेकर जिला अस्पताल होते हुए लावेला चौक तक डिवाइडर का निर्माण कराया गया है, लेकिन जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो चुका है। नगर पालिका प्रशासन अब इस डिवाडर को दुरुस्त कराकर बीच में पौधे लगवाकर हरियाली लाने की दिशा में काम कर रहा है।

डिवाइडर की चौड़ाई सवा मीटर से लेकर साढ़े चार मीटर तक करवाई जाती है। बाईपास पर चार मीटर का डिवाइडर बनवाया गया है। सड़क की चौड़ाई के हिसाब से इसके मानक तय किए जाते हैं। शहर के माडल रोड पर बाबूराम मार्केट डिवाडर बनने पर तो दिक्कत बढ़ सकती है।

- शिवराज सिंह, जेई पीडब्ल्यूडी

माडल रोड पर इंद्रा चौक से डिवाइडर और फुटपाथ का निर्माण शुरू करा दिया गया है। बिजली शिफ्टिग के काम में लेटलतीफी होने से काम में तेजी नहीं आ पा रही है। बाबूराम मार्केट में सड़क की चौड़ाई कम है, इसलिए इंद्रा चौक से पुराना बस स्टैंड तक ही डिवाइडर और फुटपाथ का निर्माण कराकर बीच में पौधे लगवाए जाएंगे।

- संजय तिवारी, ईओ नगर पालिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.