Move to Jagran APP

सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा पटाखा बाजार

शहर में सजे पटाखा बाजार में सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी। यह कैमरे से कंट्रोल रूम से जोड़े गए हैं। इससे इन पर हर समय निगाह रखी सके। यह व्यवस्था खुराफातियों पर नजर रखने को बनाई गई है जिससे बाजार में किसी भी समय कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया तो उसको तुरंत हिरासत में ले लिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 12:55 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 12:55 AM (IST)
सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा पटाखा बाजार
सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा पटाखा बाजार

जेएनएन, बदायूं : शहर में सजे पटाखा बाजार में सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी। यह कैमरे से कंट्रोल रूम से जोड़े गए हैं। इससे इन पर हर समय निगाह रखी सके। यह व्यवस्था खुराफातियों पर नजर रखने को बनाई गई है, जिससे बाजार में किसी भी समय कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया तो उसको तुरंत हिरासत में ले लिया जाएगा।

loksabha election banner

कुछ दिन पहले तक पटाखा बाजार लगने या नहीं लगने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही। इससे पटाखा कारोबारी भी स्टॉक नहीं कर पाए। पटाखा बाजार पर सभी की सहमति बनी तब जाकर पटाखा व्यापारियों ने लाइसेंस को आवेदन किए। अब तक 60 लोगों के पटाखा बेचने को आवेदन आ चुके हैं। उनको जल्द ही लाइसेंस दे दिया जाएगा। ऐसे में पटाखा बाजार लगने के स्थान पर अफसरों ने मंथन किया। बस्ती के पास होने से एसके फील्ड में इस बार बाजार नहीं लगाने का निर्णय हुआ। फिर डीएम कुमार प्रशांत और एसएसपी संकल्प शर्मा ने दातागंज रोड पर खाली पड़े मैदान में पटाखा बाजार लगाने की अनुमति दी। बाजार में अग्निशमन विभाग से लेकर सभी विभागों के जिम्मेदारों को देखरेख के लिए लगाया गया है। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी वहां लगवाए जा रहे हैं। वर्जन ..

पटाखा बाजार दातागंज रोड पर खाली मैदान में लगेगा। पूरे परिसर को सीसीटीवी से लैस किया जा रहा है ताकि कोई खुराफाती किसी तरह की घटना को अंजाम न दे। दमकल विभाग को भी निर्देश दिए हैं कि हादसे की आशंका देखते हुए वह वहां पर तैनात रहें।

- अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.