Move to Jagran APP

स्नातकोत्तर महाविद्यालय की दूसरी कटऑफ जारी Badaun News

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की दूसरी कटआफ जारी कर दी गई।

By Edited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 11:47 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 02:31 PM (IST)
स्नातकोत्तर महाविद्यालय की दूसरी कटऑफ जारी Badaun News
स्नातकोत्तर महाविद्यालय की दूसरी कटऑफ जारी Badaun News

बदायूं, जेएनएन : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की पहली मेरिट के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद कटऑफ जारी कर दी गई है। कमजोर वर्ग के लिए रिक्त सीटें खाली होने पर उन्हें नहीं भरा जाएगा।

loksabha election banner

बीए में प्रवेश के लिए सामान्य वर्ग की 151 सीटें शेष रह गई हैं। जिसकी मेरिट 53.80 प्रतिशत है। बीकॉम की सामान्य वर्ग की मेरिट 64.40 प्रतिशत, पिछड़ा वर्ग की 47.96, अनुसूचित जाति की मेरिट 47.40 प्रतिशत निर्धारित की गई है। बीएससी मैथ की सामान्य वर्ग की शेष 29 सीटों की मेरिट 71.40 प्रतिशत है। पिछड़ा वर्ग में रिक्त 13 सीटों की मेरिट 70.20 प्रतिशत, एससी की रिक्त 12 सीटों की मेरिट 66.20 प्रतिशत है। बीएससी बायो में सामान्य वर्ग की रिक्त 29 सीटों के लिए सामान्य वर्ग की मेरिट 72.40, ओबीसी की 17 सीटों के प्रवेश के लिए 71 प्रतिशत, एससी की रिक्त 13 सीटों के लिए 67.60 प्रतिशत कटऑफ है।

प्राचार्य डॉ. धीरेंद्र कुमार ने बताया कि द्वितीय सूची के अनुसार छात्र-छात्राएं 6 जुलाई तक प्रवेश ले सकते हैं। कटऑफ के बाद भी सीटें बचने पर ही 8 जुलाई को तीसरी सूची जारी होगी। प्रवेश समिति के नोडल अधिकारी डॉ. परवेज शमीम ने बताया कि सामान्य वर्ग की आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए जो सूची जारी की गई है उसमें प्रवेश न होने पर उसके लिए अन्य सूची जारी नहीं की जाएगी। वह सीटें खुद ही समाप्त हो जाएंगी। पिछड़ा वर्ग के जिला प्रशासन की ओर से जारी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के अनुसार 15 जुलाई तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.