Move to Jagran APP

सावन सोमवार-बकरीद एक दिन, प्रशासन गंभीर

डीएम और एसएसपी ने ईदगाह का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 12:20 AM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 12:20 AM (IST)
सावन सोमवार-बकरीद एक दिन, प्रशासन गंभीर
सावन सोमवार-बकरीद एक दिन, प्रशासन गंभीर

- डीएम और एसएसपी ने ईदगाह का किया निरीक्षण जागरण संवाददाता, बदायूं : कांवड़ यात्रा में सावन का आखिरी सोमवार एवं ईद-उल जुहा (बकरीद) एक ही दिन होने से व्यवस्था बनाए रखना जिला प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। कांवड़ यात्रा की निगरानी के साथ डीएम दिनेश कुमार सिंह और एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने ईदगाह का भी निरीक्षण किया। सचेत किया कि ईद के त्योहार पर कोई नई परंपरा न डाली जाए। आवारा पशु छोड़ने वाले चिह्नित किए जाएं और उन्हें निर्देशित किया जाए कि बकरीद के दिन नमाज के दिन अपने जानवरों को बांधकर रखें।

loksabha election banner

छोटे सरकार ईदगाह पर पहुंचे डीएम और एसएसपी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में साफ-सफाई, पानी, चूना आदि की व्यवस्थाएं करा ली जाए। बिजली विभाग यह सुनिश्चित करे कि नमाज के दिन पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराएं। बकरीद के दिन बाजार में होने वाली खरीददारी पर भी सतर्कता रखें। पॉलिथिन का प्रयोग बाजार में न होने दिया जाए। कहा कि ईओ सुनिश्चित कर लें कि पेयजल आपूíत और पथ प्रकाश व्यवस्था ठीक रहे। एसएसपी ने निर्देश दिए कि पुलिस अधिकारी विवादित स्थानों पर विशेष सर्तकता रखें। लोग सोशल मीडिया पर अफवाह साइट्स पर न डाले। जगह-जगह तैनात रहेंगे मजिस्ट्रेट

कांवड़ यात्रा एवं ईद उल जुहा के त्यौहार को देखते हुए डीएम दिनेश कुमार ने क्षेत्रवार 24 मजिस्ट्रेट तथा 11 स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की है। सभी मजिस्ट्रेट को दायित्व सौंपते हुए उनका क्षेत्र भी निर्धारित कर दिया है। नगर मजिस्ट्रेट को नगर क्षेत्र सदर कोतवाली में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी दी गई है। एसडीएम सदर को सदर तहसील क्षेत्र एवं कोतवाली उझानी, तहसीलदार सदर को शेखूपुर क्षेत्र, जिला पूíत अधिकारी को नई सराय एवं मीराजी चौकी, एसडीएम बिसौली को तहसील क्षेत्र, तहसीलदार बिसौली को क्षेत्र थाना वजीरगंज, एसडीएम बिल्सी को तहसील क्षेत्र कोतवाली बिल्सी, तहसीलदार बिल्सी को इस्लामनगर थाना क्षेत्र, एसडीएम सहसवान को तहसील क्षेत्र थाना सहसवान, तहसीलदार सहसवान को क्षेत्र जरीफनगर थाना, एसडीएम दातागंज को तहसील क्षेत्र कोतवाली दातागंज, नायब तहसीलदार दातागंज को थाना क्षेत्र उसावां, कमिश्नर वाणिज्य कर खण्ड-1 को ककराला चौकी, उप निबंधक दातागंज को थाना क्षेत्र को अलापुर की जिम्मेदारी दी है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.