जेएनएन, बदायूं। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने राम मंदिर मुद्दे पर कहा कि हिंदू-मुस्लिम सभी चाहते हैं कि इस मामले का जल्द निपटारा हो। सर्वोच्च न्यायालय की सुनवाई से जल्दी निर्णय आने की उम्मीद जगी थी, लेकिन सुनवाई आगे बढ़ गई है। इसलिए अन्य विकल्पों पर बात की जा रही है। नरेंद्र मोदी पूर्ण बहुमत की सरकार के प्रधानमंत्री हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी भाजपा की सरकार है। सरकार गुण-दोष के आधार पर परीक्षण करेगी, उसी के आधार पर जल्द निर्णय लेगी।

गठबंधन को लेकर किसी से कोई बात नहीं 

उप मुख्यमंत्री रविवार सुबह सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता के बेटे के वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए हेलीकाप्टर से पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचे थे। इसके बाद विधायक के घर जाकर वर-वधू को आशीर्वाद दिया। इस दौरान मीडिया से बातचीत भी की। लोकसभा चुनाव में राजा भैया की पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर कहा कि पार्टी की रीति के अनुरूप जो आएगा उसका स्वागत किया जाएगा, लेकिन अभी गठबंधन को लेकर किसी से कोई बात नहीं हुई है। 

नौजवानों की स्थायी लेक्चरर के तौर पर तैनाती के प्रयास

शिक्षा की गुणवत्ता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि आगामी यूपी बोर्ड परीक्षाएं नकलविहीन कराई जाएंगी। सूबे में एक साल में 205 नए महाविद्यालयों को शुरू किया गया है। शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती की जा रही है, तब तक सेवानिवृत्त शिक्षकों से शिक्षण कार्य कराया जा रहा है। नौजवानों की स्थायी लेक्चरर के तौर पर तैनाती किए जाने के प्रयास चल रहे हैं। इसके अलावा एनसीआरटी का नया पाठ्यक्रम लागू किया गया है, ताकि बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले।

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस