Move to Jagran APP

उद्योग परिसर में बरसात का जल सहेजने की करें व्यवस्था

घटते जलस्तर को रोकने के लिए डीएम ने रणनीति बनाई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 11:57 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 06:27 AM (IST)
उद्योग परिसर में बरसात का जल सहेजने की करें व्यवस्था
उद्योग परिसर में बरसात का जल सहेजने की करें व्यवस्था

जासं, बदायूं : घट रहे जलस्तर को रोकने के लिए डीएम दिनेश कुमार सिंह ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों के अलावा व्यापारियों से भी कहा है कि वह अपने उद्योग परिसर में वर्ष जल संचयन के इंतजाम कर लें। इसके अलावा जिन व्यापारियों के लिए प्लाट आवंटित किए गए हैं उनकी ओर से कारोबार शुरू न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत कार्य युद्ध स्तर पर किया जाए। जैम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन न करने वाले विभागों का वेतन रोका जाए। उद्योग स्थापित करने के लिए आवंटित किए गए प्लाटों में जिन्होंने अभी तक उद्योग स्थापित नहीं किए हैं उनकी जांच कर कार्रवाई की जाए। उन्होंने बैंकर्स को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को ऋण दिया जाए। उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिया कि कार्यालयों में आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी जैम पोर्टल से ही करें। उद्योग स्थापित करने के लिए उझानी, सहसवान एवं बिसौली में आवंटित किए गए प्लाटों में जांच कर उद्योग प्रारंभ कराया जाए। डीएम ने सभी उद्योग बंधुओं को निर्देश दिए कि अपने-अपने उद्योग परिसर में वर्षा का जल संचयन करने की व्यवस्था करें। उन्होंने जल संचय के लिए समिति का गठन करने के निर्देश दिए हैं। 31 जुलाई तक बैंक काटें प्रीमियम

डीएम ने कहा है कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत केसीसी धारक 31 जुलाई तक प्रीमियम धनराशि नोटिफाइड फसलों का ही काटें। नॉन केसीसी किसान भी 31 जुलाई तक बैंक में जाकर अपनी फसलों का बीमा करा सकते हैं, जिससे बीमा कंपनी की ओर से दैवीय आपदा के कारण नष्ट होने वाली फसलों का मुआवजा मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.