Move to Jagran APP

सावन में आरपीएफ को मिलेंगे अतिरिक्त सिपाही Badaun News

बदायूं जेएनएन शिव भक्ति का माह सावन शुरू होने वाला है। बरेली-कासगंज रूट पर कांवड़ियों

By Edited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 11:49 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 12:14 PM (IST)
सावन में आरपीएफ को मिलेंगे अतिरिक्त सिपाही Badaun News

बदायूं, जेएनएन : शिव भक्ति का माह सावन शुरू होने वाला है। बरेली-कासगंज रूट पर कांवड़ियों और श्रद्धालुओं की संख्या में भारी इजाफा हो जाएगा। आरपीएफ ने भी इसकी तैयारी शुरू कर दी है। मंडल मुख्यालय से यहां 10 से 15 सिपाही और भेजे जाएंगे। ताकि स्टेशन परिसर समेत ट्रेनों में भी सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त हो सके। इसके लिए स्थानीय स्तर से इज्जतनगर बरेली कार्यालय को पत्राचार भी किया जा चुका है।

loksabha election banner

आमतौर पर बरेली-कासगंज रेलमार्ग पर दिनभर में लगभग छह हजार मुसाफिर यात्रा करते हैं। बदायूं रेलवे स्टेशन से इतने टिकट रोजाना बिक जाते हैं। जबकि 232 एमएसटी धारक भी हैं। इधर, सावन में कछला गंगाघाट से जल लेने के लिए जहां सड़क मार्ग से बरेली व पीलीभीत के कांवड़ियों के जत्थे गुजरेंगे। वहीं तमाम शिवभक्त कांवड़िये ट्रेन के जरिये भी बरेली व पीलीभीत से कछला गंगाघाट पहुंचेंगे। वहां से जल लेकर सभी कांवड़िया पैदल ही अपने शिवालयों को रवाना होंगे। ऐसे में स्टेशन समेत ट्रेनों की सुरक्षा चुनौती से कम नहीं है।

आरपीएफ ने इसी हवाले से बरेली इज्जनगर स्थित मंडल मुख्यालय को पत्र भेजकर 15 अतिरिक्त सिपाहियों की मांग की है। मौजूदा वक्त में यहां कमांडेंट समेत 16 कर्मचारियों का स्टाफ तैनात है। जबकि अतिरिक्त बल आने के बाद यहां सुरक्षा व्यवस्था चौकस हो जाएगी। इस संबंध में आरपीएफ के कमांडेंट हरेंद्र सिंह ने बताया कि कांवड़ायात्रा पर भीड़ बढ़ जाती है। इसके लिए अधिकारियों को लिखा है। ताकि अतिरिक्त सिपाही मिल सकें। सावन की शुरूआत में ही यह बल मिलने की उम्मीद है। फिलहाल जितना स्टाफ है, उसी से सुरक्षा व्यवस्था संभाली जा रही है।

कांवड़यात्रा में सभी करें सहयोग

थाना परिसर में हुई पीस कमेटी की बैठक में सावन के महीने में कांवड़यात्रा को लेकर चर्चा की गई। संभ्रांत नागरिकों और ग्राम प्रधानों से एसओ ललित भाटी ने सहयोग मांगा। कहा कि खुराफात करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। किसी को भी कोई आपत्ति हो तो सीधे पुलिस को सूचना दे, अपने स्तर से हरकत करके माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रदीप शाक्य, शेर ¨सह यादव, कालीचरण यादव, मुहम्मद शफी, मुहम्मद रज्जाक आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.