Move to Jagran APP

तीन एनपीआरसी समेत नौ शिक्षकों को प्रतिकूल प्रविष्टि

जागरण संवाददाता, बदायूं : सरकारी की प्राथमिकता वाली राशन वितरण की जांच में अनुपस्थित रहक

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 11:19 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 11:19 PM (IST)
तीन एनपीआरसी समेत नौ शिक्षकों को प्रतिकूल प्रविष्टि

जागरण संवाददाता, बदायूं : सरकारी की प्राथमिकता वाली राशन वितरण की जांच में अनुपस्थित रहकर सहयोग न करने वाले परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। जिलाधिकारी की ओर से विशेष प्रतिकूल प्रविष्ट देकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को संबंधित शिक्षक व एडीएम प्रशासन कार्यालय को सूचना देने का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

रैंडम आधार पर खाद्यान्न व तेल वितरण की जांच करने को 10 जिला स्तरीय अधिकारियों की कमेटी बनाई गई थी। निर्देशित किया गया था कि जांच करने के बाद उसी दिन रिपोर्ट एडीएम प्रशासन को सौंपी जाएगी। उपजिलाधिकारियों की ओर से परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की ड्यूटी वितरण अधिकारी के रूप में लगाई गई थी। जिला स्तरीय जांच अधिकारी मौके पर पहुंचे शिक्षक ही नहीं बेसिक शिक्षा विभाग के जिम्मेदार माने जाने वाले एनपीआरसी तक ड्यूटी पर अनुपस्थित मिले।जिसके चलते चितरी के एनपीआरसी सुधीर यादव, सैजनी के एनपीआरसी अनंगपाल ¨सह, चंगासी के एनपीआरसी प्रताप ¨सह, सहसवान ब्लॉक के गांव घन्सोली विद्यालय के बुद्धपाल, प्राथमिक विद्यालय हडौरा के ओमप्रकाश, पूर्व माध्यमिक विद्यालय रम्पुरा खुर्द के भरत ¨सह, प्राथमिक विद्यालय बरवारा के शमशाद अहमद, प्राथमिक विद्यालय सुजानपुर पस्तौर के मदनपाल, प्राथमिक विद्यालय जलेबीनगला के रूखसार अहमद को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है।

विद्यालय स्टाफ का वेतन काटने की संस्तुति

विकास क्षेत्र दहगवां के खंड शिक्षा अधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को आख्या सौंपकर विद्यालय के पूरे स्टाफ का एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की गईहै। उन्होंने बताया कि दानपुर के एनपीआरसी राहुल यादव से प्राथमिक विद्यालय सुल्तानपुर भूड़ का निरीक्षण किया था। सुबह साढ़े 11 बजे भी विद्यालय बंद मिला। फोन पर संपर्क करने की कोशिश की तो बात नहीं हो सकी थी, जिसके चलते कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.