Move to Jagran APP

कई बूथों पर आधे से एक घंटे तक बाधित रहा मतदान

इस बार बड़ी संख्या में ईवीएम दगा दे गई तो आधे एक घंटे तक मतदान बाधित रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 01:15 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 06:23 AM (IST)
कई बूथों पर आधे से एक घंटे तक बाधित रहा मतदान
कई बूथों पर आधे से एक घंटे तक बाधित रहा मतदान

बदायूं : लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान जिले के कई बूथों पर ईवीएम में खराबी आई। इससे काफी देर तक मतदान बाधित रहा। ईवीएम में खराबी आने से प्रशासनिक अमले में भी खलबली मची रही। शहर के इस्लामियां इंटर पर बने पोलिग बूथ पर सुबह सात बजे जैसे ही मतदान शुरू हुआ वैसे ही ईवीएम मशीन खराब हो गई। इसी बीच सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता वोट डालने पहुंचे तो ईवीएम खराब होने की वजह से करीब डेढ़ घंटे वह भी पोलिग बूथ पर खड़े रहे। करीब डेढ़ घंटे बाद ईवीएम सही हुई तब जाकर लोगों ने मतदान किया। इसके अलावा रस्तोगी धर्मशाला के बूथ संख्या 125 पर भी ईवीएम खराब हो गई। करीब आधे घंटे बाद ईवीएम सही हो सकी। संसू, उसावां : कस्बा समेत ग्रामीण अंचल में मतदान शांतिपूर्ण रहा। इस दौरान गांव राजानगला के बूथ संख्या 418 पर लगभग पौन घंटे और कस्बा के ब्लॉक कार्यालय परिसर स्थित बूथ संख्या 379 पर ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान रुका रहा। हालांकि मुस्तैद प्रशासन ने खराब मशीनों को हटाकर नई मशीनों लगाकर मतदान को शुरू करा दिया। समयबद्ध देखें तो कस्बा में ग्यारह बजे 25 फीसद, तीन बजे 40 फीसद और छह बजे 49 फीसद रहा। इसके अलावा कस्बा के निकटस्थ गांव राजा नगला, रते नगला, शंकरपुर, फतेहगढ़, अकबरपुर पर मतदान प्रतिशत 65 फीसद से अधिक रहा।

loksabha election banner

दातागंज : कस्बे के बूथ संख्या 173 पर ईवीएम मशीन खराब हो गई। इससे काफी देर तक मतदान प्रभावित रहा। आनन-फानन में दूसरी मशीन लगवाई गई तब जाकर मतदान शुरू हो सका। इस दौरान मतदाताओं ने हंगामा भी किया। संस, बिसौली : ईवीएम ने फिर धोखा दिया। सुबह सात बजे वोटिग अभी शुरू तक ही नहीं हुई थी कि ईवीएम खराब होने लगीं। नगर के मदनलाल इंटर कॉलेज में कई ईवीएम खराब हुईं। इतना ही नहीं गांव परसिया के बूथ नंबर 136 की ईवीएम तो दो घंटे तक खराब रही। दबतोरी में बूथ नंबर 137 भी एक घंटे खराब रही। गांव मई के बूथ नंबर 155 और 156 की ईवीएम भी खराब रही। सैदपुर : सुबह मतदान शुरू होने से पहले ही ईवीएम मशीन धोखा दे गई। जिससे स्टाफ के हाथ पाव फूल गए। सूचना पर पहुंचे सैक्टर मजिस्ट्रेट ने यहां पहुंचकर एक घंटे की मशक्कत के बाद मशीन को चालू करवाया। तब जाकर 280 बूथ संख्या पर वोट डालने शुरू हुए। इधर, एक अन्य बूथ पर भी ईवीएम मशीन में खराबी आने पर उसे ठीक किया गया। ईवीएम मशीन को लेकर कर दिन भर तरह-तरह की चर्चा बनीं रही। दोपहर तक मतदान काफी कम रहा। रोड पर सन्नाटा पसरा रहा। संसू, उसहैत : नगर के वार्ड नंबर छह में कन्या पाठशाला बूथ संख्या 399 में शाम चार बजे ईवीएम खराब होने से मतदान रुक गया। जिससे लोगो में नाराजगी देखने को मिली। संसू, सिलहरी : तहसील क्षेत्र के गांव दहेमी, भगवतीपुर, सनाय, गुरुपुरी विनायक, आरिफपुर नवादा मतदान केन्द्रों पर ईवीएम मशीनें मतदान शुरू होने के दौरान खराब हो गईं। इससे पोलिग बूथों पर गहमा-गहमी का माहौल रहा। जिदा को दिखा दिया मुर्दा, बीएलओ की शिकायत

संस, दातागंज : तहसील क्षेत्र के घिलौर गांव में बूथ संख्या 264 में बीएलओ ने तीन दर्जन से ज्यादा लोगों के वोट काट दिए। हैरत की बात हो यह है कि बीएलओ ने गांव के 75 वर्षीय कीरथ को मुर्दा घोषित कर उनका वोट भी कटवा दिया। ग्रामीणों को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने जमकर हंगामा किया। बीएलओ की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की गई। इसके अलावा सादुल्लागंज बूथ संख्या 46, 47, 48 पर दारोगा विचित्र चौधरी ने लोगों ने बदसलूकी की तो हंगामा शुरू हो गया। भाजपा नेताओं ने दारोगा की हरकत की शिकायत दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.