Move to Jagran APP

Police Transfer: सड़क पर पढ़ी गई नमाज तो नप गए चौकी इंचार्ज, एसएसपी ने चलाया डंडा… 16 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर

चुनाव के दौरान 10 अप्रैल को ईद का त्योहार पड़ा था। इस दिन सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र की चौकी शेखुपुर क्षेत्र में ईदगाह के बाहर सड़क पर नमाज पढ़ी गई। मामला तूल पकड़ा तो सिविल लाइन्स थाने में चौकी इंचार्ज राजीव चौहान ने 12 लोगों को नामजद करते हुए 40 से 50 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कराई थी। वहीं एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने मामले में जांच बैठाई थी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Sat, 15 Jun 2024 08:26 PM (IST)
Police Transfer: सड़क पर पढ़ी गई नमाज तो नप गए चौकी इंचार्ज, एसएसपी ने चलाया डंडा… 16 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर
Police Transfer: सड़क पर पढ़ी गई नमाज तो नप गए चौकी इंचार्ज।

जागरण संवाददाता, बदायूं। लोकसभा चुनाव के दौरान 10 अप्रैल को ईद का त्योहार पड़ा था। इस दिन सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र की चौकी शेखुपुर क्षेत्र में ईदगाह के बाहर सड़क पर नमाज पढ़ी गई थी। 

मामला तूल पकड़ा तो सिविल लाइन्स थाने में चौकी इंचार्ज राजीव चौहान ने 12 लोगों को नामजद करते हुए 40 से 50 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कराई थी। वहीं एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने मामले में जांच बैठाई थी। 

जांच में पूरे मामले में पुलिसकर्मियों की लापरवाही भी सामने आई थी। इसी क्रम में एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने शनिवार को पहली कार्रवाई करते हुए शेखूपुर चौकी इंचार्ज राजीव चौहान को लाइन हाजिर कर दिया। इस मामले में और भी कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई हो सकती है।

इनका हुआ तबादला

इसके अलावा एसएसपी ने हाल ही में उप निरीक्षक से प्रोन्नत होकर निरीक्षक बने नरेंद्र सिंह को थाना मूसाझाग से थाना वजीरगंज क्राइम इंस्पेक्टर बनाया है। निरीक्षक कृष्ण सिंह राणा को पुलिस लाइन से अपराध शाखा भेजा गया। 

एसआई रामपाल सिंह को थाना दातागंज से प्रभारी चौकी शेखूपुर थाना सिविल लाइन, एसआई हरवीर सिंह को प्रभारी चौकी कछला घाट से थाना बिल्सी, एसआई देवेंद्र सिंह को थाना जरीफ नगर से चौकी प्रभारी कछला गंगा घाट, उप निरीक्षक अशोक कुमार सिंह को चौकी प्रभारी रोडवेज थाना सिविल लाइन्स से थाना जरीफनगर भेजा है। 

उप निरीक्षक सुशील कुमार को थाना सहसवान से चौकी प्रभारी रोडवेज थाना सिविल लाइन, शैलेंद्र कुमार थाना उसावा से प्रभारी चौकी छह सड़का, उप निरीक्षक अनिल कुमार राणा को पूर्व में प्रभारी चौकी नई सराय से प्रभारी चौकी छह सडका किया गया स्थानांतरण निरस्त कर दिया है। 

उपनिरीक्षक जाहिद हुसैन को पुलिस लाइन्स से थाना मूसाझाग भेजा गया, उपनिरीक्षक जाकिर अली पुलिस लाइन्स से थाना वजीरगंज, उप निरीक्षक प्रमोद कुमार को पुलिस लाइन्स से थाना उसावा, आरक्षी जगमोहन थाना फैजगंज बेहटा, आरक्षी प्रमोद कुमार को थाना मूसाझाग से पुलिस लाइन्स भेजा गया। इसके अलावा आरक्षी जियाउर्रहमान को थाना मूसाझाग से पुलिस लाइन्स भेजा है।

यह भी पढ़ें: 'लश्करे तैयबा हो या इनके अब्बा...' Ram Mandir उड़ाने की धमकी पर पूर्व डिप्टी CM की प्रतिक्रिया; Owaisi को भी घेरा

यह भी पढ़ें: हाईवे पर कंटेनर से टकराई टूरिस्ट बस: Noida से जा रही थी Etawah, किसी के मुंह तो किसी के हाथ पर आईं चोटें