Move to Jagran APP

फेसबुक पर धोबी समाज पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

एक बसपा कार्यकर्ता पे अपनी फेसबुक पर धोबी समाज को लेकर आपत्तिनक टिप्पणी कर दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 11:22 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 11:22 PM (IST)
फेसबुक पर धोबी समाज पर की आपत्तिजनक टिप्पणी
फेसबुक पर धोबी समाज पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

बदायूं : मुहल्ला गढ़ैया शहबाजपुर के रहने वाले बसपा कार्यकर्ता ने अपनी फेसबुक आइडी पर धोबी समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। एक दो नहीं नौ पोस्टें डालकर उसने समाज की भावनाओं को आहत करने जैसी बातें लिखने के साथ ही कमेंट में आरक्षण के लाभ पर भद्दी बातें लिखीं तो पूरे समाज को भाजपा का एजेंट करार दे दिया। रविवार सुबह लोगों ने पोस्ट देखीं तो आरोपित के खिलाफ समाज के लोग लामबंद हो गए। संत गाडगे समाजोत्थान समिति ने एसपी सिटी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। एसपी सिटी ने तुरंत मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

बसपा कार्यकर्ता रितुराज सिंह नामक युवक ने अपनी फेसबुक आइडी से शनिवार रात 12 बजे से लेकर दो बजे तक धोबी समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए एक के बाद एक पोस्ट वायरल कर दी। सियासी मामलों से जोड़ते हुए इस समाज को लिखा कि यह आरक्षण लेते हैं, लेकिन वोट भाजपा को करते हैं। पूरे समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए यहां की सियासत पर भी अश्लील शब्दों का इस्तेमाल किया। रविवार सुबह धोबी समाज के लोगों को इस बात की जानकारी हुई तो उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया। समाज के तमाम लोग एसपी सिटी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव के पास पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। एसपी सिटी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सदर कोतवाल ओमकार सिंह को तुरंत मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के आदेश दिए। पोस्ट पर आपत्तिजनक कमेंट करने वालों पर भी कार्रवाई करने को कहा गया है। वर्जन ..

किसी भी जाति-धर्म पर कोई टिप्पणी करना कानूनन अपराध है। आरोपित ने अपनी फेसबुक आइडी से समाज की भावनाओं को आहत करने का प्रयास किया है। उसको ट्रेस कर लिया है। संत गाडगे समाजोत्थान समिति की शिकायत पर उसके खिलाफ तुरंत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के आदेश दिए गए हैं।

- जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.