Move to Jagran APP

Badaun News: रामगंगा के बाढ़ के पानी में बह गए मोपेड सवार, एक KM दूर मिली एक की लाश, दूसरे ने कूदकर बचाई जान

Badaun News पहाड़ों पर हो रही बारिश और बैराजों से छोड़ा गया पानी यूपी में परेशानी का सबब बन रहा है। रामगंगा में भी पानी उफान पर है। शाहजहांपुर के आसपास के गांवों में रामगंगा का पानी सड़कों पर बह रहा है। पुलिया पर पानी के आने की सही जानकारी नहीं मिलने पर मोपेड सवार दो युवक उस पानी में बह गए। एक की मौत हो गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Wed, 10 Jul 2024 12:22 PM (IST)
Badaun News: रामगंगा के बाढ़ के पानी में बह गए मोपेड सवार, एक KM दूर मिली एक की लाश, दूसरे ने कूदकर बचाई जान
Badaun News: पुलिया से बहते हुए पानी की दृश्य। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, बदायूं। रामगंगा में अचानक बढ़ा पानी रात में हजरतपुर क्षेत्र के गांव शेरपुर में सड़कों तक आ गया। गांव की पुलिया के ऊपर से पानी चल रहा था। रात में जिला शाहजहांपुर के थाना कांठ के गांव जैतपुर से लौट रहे मोपेड सवार दो युवक पुलिया पर आते ही मोपेड समेत बह गए। जिसमें से एक ने किसी तरह अपनी जान बचा ली, लेकिन दूसरा युवक बह गया।

रात में ही पुलिस पहुचीं और किनारों पर तलाश कराई गई। लेकिन सफलता नहीं मिली। बुधवार सुबह युवक का शव मोपेड समेत करीब एक किलोमीटर दूर बरामद हुआ।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

हजरतपुर थानाध्यक्ष विक्रम सिंह ने बताया कि मृतक थाना क्षेत्र के गांव केमी निवासी रामगोपाल है जबकि उसके साथ इसी गांव का गुड्डू भी था जो बच गया है। गुड्डू ने बताया कि रात में समझ नहीं आया कि पानी इतना ज्यादा और बहाव के साथ होगा। इसीलिए वह लोग आगे बढ़ गए और बह गए। रामगोपाल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

ये भी पढ़ेंः शाहजहांपुर में आफत बनी बाढ़; खन्नौत नदी खतरे के निशान से ऊपर, शहर की सड़कों पर आया पानी; कई मुहल्लों में जलभराव

ये भी पढ़ेंः बीसलपुर में बाढ़ हुई विकराल; देवहा नदी का पानी मुहल्लों में घुसने से हालात खराब, सीएम पूरनपुर का करेंगे दौरा

गांवों में बाढ़ का खतरा बढ़ा

रामगंगा में आई बाढ़ से दातागंज तहसील के दो गांव सहेरा छोटी बिछलिया पर खतरा बढ़ गया है। जलस्तर बढ़ने के चलते ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गंगा पार के एक दर्जन गांव ऐसे हैं जिनका आवागमन पूरी तरह से टफ हो गया है जिसमें लालपुर खादर कुंद्रा माजरा हर रामपुर नवादा बदन आदि गांव प्रभावित हुए हैं।

रामगंगा नदी में पानी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है हालांकि अभी खतरे जैसी बात नहीं है।जयपालपुर गांव के निकट समरेर कमां मुखय मार्ग पर रपटापुल पर तेजी से पानी चल रहा है जिसके चलते दर्जन व गांव का आवागमन ठप हो गया जिसमें सहेरा विछलिया जयपालपुर धनोरा आदि गांव के पास तक बाढ़ का पानी पहुंच गया है।