Move to Jagran APP

आज से दुरुस्त होंगी नई इमरजेंसी की खामियां

जिला अस्पताल का नया इमरजेंसी वार्ड आने वाले दिनों में शुरू हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 12:05 AM (IST)
आज से दुरुस्त होंगी नई इमरजेंसी की खामियां
आज से दुरुस्त होंगी नई इमरजेंसी की खामियां

बदायूं : जिला अस्पताल का नया इमरजेंसी वार्ड आने वाले दिनों में शुरू हो जाएगा। बुधवार को निर्माण करा रही संस्था का स्टाफ यहां पहुंच गया है। गुरुवार से यहां की खामियां दूर करने का काम शुरू हो जाएगा। उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक सभी खामियां दुरुस्त करने के बाद नया वार्ड स्वास्थ्य महकमे के हैंडओवर हो जाएगा।

loksabha election banner

जिला अस्पताल के उच्चीकरण के तहत तकरीबन 22 करोड़ की लागत से नया आपरेशन थियेटर, रसोईघर समेत इमरजेंसी वार्ड मिला था। साल 2014 में काम शुरू हुआ और 2016 में सभी भवन बनकर तैयार हो गए। हैंडओवर की प्रक्रिया होने ही वाली थी कि बारिश हुई और नया इमरजेंसी वार्ड की छत टपकने लगी। चंद दिनों में ही दीवारों में दरारें भी पड़ गई। बाद में तय हुआ कि खामियों को निर्माणदायी संस्था दूर करेगी। इमरजेंसी नई बि¨ल्डग में शिफ्ट होगी लेकिन दो साल से यह प्रक्रिया अधर में लटकी हुई थी। 30 बेड का है नया वार्ड

नए इमरजेंसी वार्ड में एक साथ 30 मरीजों का इलाज किया जा सकता है। वहीं 60 से ज्यादा मरीजों को भर्ती भी करने की यहां सुविधा है। वहीं मौजूदा वार्ड में तीन मरीजों का ही इलाज एक बार में हो पाता है। बारिश के दौरान यह वार्ड टपकने भी लगता है। यह फंसा था पेच

जिस संस्था ने यह भवन बनाया, शासनस्तर पर उसे पिछले दिनों ब्लेक लिस्टेड किया गया था। ऐसे में संस्था ने यहां का शेष काम पूरा नहीं किया। एक वजह यह भी थी कि स्वास्थ्य महकमे पर संस्था का कुछ रुपया बकाया था। संस्था का कहना था कि रकम मिलने के बाद काम पूरा होगा, जबकि अधिकारी पहले काम फिर दाम की बात पर अड़े थे। आखिरकार अब संस्था यहां काम करने को तैयार हो गई है। वर्जन ::

एक महीने से नए भवन में इमरजेंसी वार्ड शुरू कराने का प्रयास चल रहा था। उम्मीद है कि आने वाले महीने में यहां इलाज शुरू करा दिया जाएगा। एंबुलेंस ले जाने के लिए एक छज्जा व पिलर भी कटवाया जाएगा।

- डॉ. बीबी पुष्कर, सीएमएस, जिला अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.