Move to Jagran APP

मंडलीय शतरंज टूर्नामेंट में अव्वल आए अशफाक

बदायूं डिस्ट्रिक्ट चेस एसोसिएशन की ओर से जिले में पहली बार मंडलीय शतरंज टूर्नामेंट का आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 11:42 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 11:42 PM (IST)
मंडलीय शतरंज टूर्नामेंट में अव्वल आए अशफाक
मंडलीय शतरंज टूर्नामेंट में अव्वल आए अशफाक

बदायूं : बदायूं डिस्ट्रिक्ट चेस एसोसिएशन की ओर से जिले में पहली बार मंडलीय शतरंज टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। बदायूं के अलावा आसपास के जिलों से आए खिलाड़ियों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। पांच राउंड में हुई प्रतियोगिता में अशफाक अहमद ने प्रथम स्थान हासिल किया। सूर्यकांत वर्मा दूसरे स्थान पर रहे। सिटी प्वाइंट में आयोजित हुई प्रतियोगिता में 30 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।

loksabha election banner

शतरंज टूर्नामेंट के उद्धाटन अवसर पर मुख्य अतिथि अजम मिश्रा सचिव उप्र चेस एसोसिएशन ने कहा कि बदायूं जनपद में पहली बार ऐतिहासिक प्रयास गया गया है। कहा कि यहां प्रतिभाओं की कमी नही है। वर्ष 2005-2006 में इफ्को आंवला में हुए टूर्नामेंट में डॉ.सुधीर गुप्ता उझानी ने लखनऊ के दिग्गज खिलाड़ी को हराया था। जिनका नाम आज इंडिया लेवल पर है। कहा कि शतरंज का खेल बुद्धिजीवियों का शालीनता और विनम्रता का खेल है। एसोसिएशन के वाइस प्रेसीडेंट चंद्रशेखर एडवोकेट ने संचालन करते हुए कहा कि खेल भावना के साथ खेलने से मित्रता व सदभाव की भावना बलवती है। जिससे जीवन का सच्चा आनंद प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि प्रथम कार्यक्रम की भव्यता देखते हुए निकट भविष्य में बदायूं में राज्य स्तरीय शतरंज टूर्नामेंट के आयोजन की घोषणा की। ऐसे आयोजन पर प्रदेश सचिव अजय मिश्रा ने स्टेट से फ्री आफ कास्ट कोच बदायूं भेजने की घोषणा की। बरेली से आए रामकिशोर पांडेय की देख-रेख एवं दिशा निर्देशन में प्रतियोगियों ने खेल का प्रदर्शन किया। उद्धाटन के अवसर पर एसोसिएशन के सचिव डॉ.शमीम अहमद ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण करके मोमेंटो प्रदान किया। अध्यक्ष इमरानउद्दीन ने एसोसिएशन के कोच प्रोफेसर महेंद्र ¨सह राठौर और सहसचिव सूर्यकांत वर्मा उर्फ बंटी ने अध्यक्ष इमरानउद्दीन को प्रतीक चिह्न भेंट किया। अनिल कुमार गुप्ता ने रामकिशोर का स्वागत कर प्रतीक चिह्न भेंट किया। पांच राउंड की प्रतियोगिता में 30 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। कंप्यूटरराइज्ड प्रक्रिया के तहत घड़ी के अनुसार शांति पूर्ण टूर्नामेंट हुआ। दस विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए। प्रथम विजेता अशफाक अहमद, द्वितीय विजेता सूर्यकांत वर्मा, तृतीय विजेता माघव महेरे प्रशांत सक्सेना, इरफानउद्दीन, राजवीर, वेदप्रकाश, दीपक रस्तोगी व अनिल कुमार गुप्ता को कमेटी द्वारा पुरस्कृत किया गया। प्रथम विजेता को उप्र सचिव अजय मिश्रा ने 1100 रुपये का पुरस्कार दिया। टूर्नामेंट की अध्यक्षता कमेटी अध्यक्ष इमरानउद्दीन ने की। संचालन उपाध्यक्ष चंद्रशेखर ने किया। कमेटी के सहयोगी राजेंद्र ¨सह तोमर, खालिद रजा, मुन्ना बाबू, सुरेश चंद्र, विजेंद्र आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.