Move to Jagran APP

कारगिल के शहीदों को किया गया नमन Badaun News

देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। वक्ताओं ने कहा कि भारतीय सैनिकों की अदम्य साहस और शौर्य की वीरगाथा सुनाते हुए उनका भावपूर्ण स्मरण किया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 11:13 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 11:13 PM (IST)
कारगिल के शहीदों को किया गया नमन Badaun News
कारगिल के शहीदों को किया गया नमन Badaun News

बदायूं, जेएनएन : कारगिल विजय दिवस मनाकर कारगिल के शहीदों को नमन किया गया। सामाजिक संगठनों के अलावा स्कूल-कॉलेजों में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए। देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। वक्ताओं ने कहा कि भारतीय सैनिकों की अदम्य साहस और शौर्य की वीरगाथा सुनाते हुए उनका भावपूर्ण स्मरण किया।

loksabha election banner

श्रीकृष्ण इंटर कॉलेज और एनएमएसएन दास कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ पर सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य, वीरता और उनके बलिदान को याद किया। लेफ्टीनेंट डॉ.एसके ङ्क्षसह ने कारगिल युद्ध से जुड़े संस्मरण सुनाए। उन्होंने कैप्टन सौरभ कालिया, विक्रम बत्रा, लेफ्टीनेंट मनोज कुमार पांडेय के योगदान की चर्चा की। कैडेट्स को कारगिल युद्ध पर बनी डाक्यूमेंट्री भी दिखाई गई। भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने कारगिल विजय दिवस मनाया। शहीद स्मरक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। जिलाध्यक्ष विजय रत्न सिंह फौजी, उपाध्यक्ष रतनवीर सिंह, सतेंद्र सिंह, जगमोहन सिंह, अवनीश कुमार सिंह, राजीव कुमार, विवेक यादव, ओमप्रकाश सिंह, सतीश चंद्रा, आरके साहू, राजपाल फौजी आदि मौजूद रहे।

उझानी के एपीएस इंटरनेशन स्कूल में कारगिल विजय दिवस पर कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। जयङ्क्षहद के रूप में मोमबत्तियां जलाई गईं। अध्यापिका रिधिमा थरेजा के भाषण ने लोगों में जोश भरा। विद्यालय की चेयरपर्सन पूनम अग्रवाल, निदेशक नीलांशु अग्रवाल ने तीन रंगों में सजी मशाल प्रज्ज्वलित की।

बच्चों को सुनाई कारगिल युद्ध की विजयगाथा

विकास क्षेत्र सालारपुर के प्राथमिक विद्यालय बनगवां में कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। प्रधानाध्यापक मयंक गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को कारगिल युद्ध की विजय गाथा सुनाई कि किस तरह प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में सेना ने पाकिस्तान के दांत खट्टे किए थे। शिक्षिका दीपिका जैन, अनुजा, रूपशीला देवी आदि ने शहीदों को यादों को अमर रखने के लिए नवाचार करते हुए उनकी गाथाएं सुनाईं और कहानियों को पोट्रेट बनाकर श्रद्धासुमन अॢपत किए। बच्चों को आइसीटी का प्रयोग कर कारगिल युद्ध से जुड़ी वीडियो फुटेज दिखाईं। जिससे प्रेरित होकर अनिरूद्ध, ओमेंद्र, बृजमोहन, रिंकू, योगेश आदि ने सैनिक बनकर देश की सेवा करने की इच्छा जाहिर की। पोट्रेट बनाने में आरती, पूजा, राधा, आशा ने सहयोग किया। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.