Move to Jagran APP

ऑनर किलिंग: प्यार किया तो मार दिया

पिता चाचा और बाबा ने बदनामी होने पर गला दबाकर युवती की हत्या की थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 12:34 AM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 12:34 AM (IST)
ऑनर किलिंग: प्यार किया तो मार दिया
ऑनर किलिंग: प्यार किया तो मार दिया

-पिता, चाचा और बाबा ने बदनामी होने पर गला दबाकर उतारा था मौत के घाट

loksabha election banner

-28 जुलाई को जरीफनगर में दादरा गांव के जंगल में मिला था युवती का शव

जागरण संवाददाता, बदायूं : तारीख 28 जुलाई। थाना जरीफनगर। एक अज्ञात युवती की लाश मिली मगर, शिनाख्त नहीं हो सकी। तब पुलिस ने सोशल मीडिया की मदद ली। इसके बाद जो सच्चाई सामने आई वह समाज को झकझोरने वाली थी। युवती के हत्यारोपित कोई और नहीं, बल्कि उसके अपने पिता, चाचा व बाबा थे। वजह, प्रेम प्रसंग। उसने प्यार किया तो अपनों ने ही जान से मार दिया। फिर उसकी लाश फेंककर भाग निकले।

एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने सोमवार को प्रेसवार्ता करते हुए 28 जुलाई को जरीफनगर में गांव दादरा के जंगल में मिली युवती की लाश मामले से पर्दा हटा दिया। एसएसपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई थी। चूंकि, शव की 72 घंटे बाद भी शिनाख्त नहीं हो सकी थी, इसलिए उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। पुलिस ने अपने स्तर से युवती की शिनाख्त समेत कातिलों की सुरागरसी शुरू की तो उसकी पहचान अलीगढ़ के थाना पाली मुकीमपुर इलाके के गांव पन्हेरी निवासी पप्पी पुत्री शिशुपाल के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस ने शिशुपाल समेत उसके पिता खेम सिंह व भाई दीपसिंह को गिरफ्तार कर लिया।

कुनबे की इज्जत बनी वजह

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि पप्पी का गांव के ही एक शादीशुदा व्यक्ति से प्रेम प्रसंग था। कई बार समझाया, लेकिन वह नहीं मानी। कई बार उसके साथ घर से चली जाती थी। इससे गांव में कुनबे की बेइज्जती हो रही थी। सुनियोजित साजिश के तहत उन लोगों ने पिछले दिनों उसे जरीफनगर के मालपुर ततेरा गांव निवासी ममेरे भाई भूरे के घर भेज दिया। 26 जुलाई को तीनों भूरे के घर पहुंचे। पप्पी को घर ले जाने की बात कहते हुए बोलेरो में बैठाकर ले गए। रास्ते में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए ले जा रहे थे लेकिन दहगवां पुलिस की चेकिग देख गाड़ी दादरा के जंगल की ओर ले गए। वहां शव को गन्ने के खेत में फेंककर अलीगढ़ लौट गए।

सोशल मीडिया के जरिये हुई शिनाख्त

पुलिस ने सोशल मीडिया समेत वालिटियर ग्रुप में शव के फोटो डाले दिए थे। भूरे ने फोटो देखें तो पुलिस से संपर्क साधा। बताया कि शव उसकी फुफेरी बहन का है। उसे पिता समेत चाचा व बाबा उसके घर से ले गए थे। उसने इन सभी के खिलाफ तहरीर भी दी। जिसके आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। वारदात में प्रयुक्त बोलेरो भी बरामद कर ली गई है। वर्जन :

घटना का खुलासा हो चुका है। आरोपित पुलिस की गतिविधियां भांपने यहां पहुंचे थे तो गिरफ्तार कर लिए गए। सभी को जेल भेजा गया है। -अशोक कुमार त्रिपाठी, एसएसपी

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.