Move to Jagran APP

पहले अवैध पार्किंग का जुर्माना अदा करो, तब सुनवाई

शहर में चल रहे अवैध पार्किंग का विवाद मंगलवार को भी नहीं सुलझ सका। सिटी मजिस्ट्रेट ने दो टूक कह दिया है कि पहले जुर्माने की राशि का चालीस फीसद जमा किया जाए तभी कोई बात होगी। हालांकि पार्किंग संचालकों के आग्रह पर उन्हें सात दिन की मोहलत और दे दी गई है। जुर्माने की राशि जमा करने की नोटिस अवधि मंगलवार को समाप्त हो गई थी। शहर में चल रहे अवैध पार्किंग का विवाद मंगलवार को भी नहीं सुलझ सका। सिटी मजिस्ट्रेट ने दो टूक कह दिया है कि पहले जुर्माने की राशि का चालीस फीसद जमा किया जाए तभी कोई बात होगी। हालांकि पार्किंग संचालकों के आग्रह पर उन्हें सात दिन की मोहलत और दे दी गई है। जुर्माने की राशि जमा करने की नोटिस अवधि मंगलवार को समाप्त हो गई थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 12:27 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 06:05 AM (IST)
पहले अवैध पार्किंग का जुर्माना अदा करो, तब सुनवाई

जागरण संवाददाता, बदायूं : शहर में चल रहे अवैध पार्किंग का विवाद मंगलवार को भी नहीं सुलझ सका। सिटी मजिस्ट्रेट ने दो टूक कह दिया है कि पहले जुर्माने की राशि का चालीस फीसद जमा किया जाए तभी कोई बात होगी। हालांकि पार्किंग संचालकों के आग्रह पर उन्हें सात दिन की मोहलत और दे दी गई है। जुर्माने की राशि जमा करने की नोटिस अवधि मंगलवार को समाप्त हो गई थी।

loksabha election banner

मंगलवार को पूर्वाह्न साढे़ ग्यारह बजे सभी दस पार्किंग संचालक सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार के दफ्तर पहुंचे। जुर्माने की धनराशि में से 40 फीसदी रकम जमा करने के लिए मोहलत मांगी। जिस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने उन्हें सात दिन उन्हें समय दिया। साथ ही तय समय पर जुर्माना की धनराशि जमा नहीं करने पर कानूनी तौर से वसूलने की चेतावनी दी। वहीं, अभिनेता खालिद परवेज ने जालंधरी सराय चौराहे के पास अपने पार्किंग स्थल के दस्तावेज पेश नहीं किए। इस बात पर सिटी मजिस्ट्रेट ने उस पार्किंग स्थल को सील करने के निर्देश दिए।

संचालकों ने कहा कि पार्किंग रजिस्ट्रेशन में कौन सी शर्तें रहेंगी कि जानकारी पालिका वालों ने नहीं दी है। सिटी मजिस्ट्रेट ने पालिका के संबंधित लिपिक से जवाब तलब किया। पार्किंग संचालित करने की अवधि से अब तक का टैक्स जमा कराने के निर्देश दिए। सभी पार्किंग संचालकों को नोटिस जारी हो चुकी है। किसी पर चार लाख तो किसी पर पांच लाख रुपये का जुर्माना पड़ा है। संचालक यह जुर्माना जमा नहीं करना चाहते। सिटी मजिस्ट्रेट ने दो टूक कह दिया है कि बिना जुर्माना अदा किए रजिस्ट्रेशन नहीं होगा।

---------------

रजिस्ट्रेशन के लिए यह शर्तें

- वाणिज्यकर विभाग से रजिस्ट्रेशन

- कामर्शियल बिजली और पानी का कनेक्शन

- पार्किंग स्थल सीसीटीवी से लैस होंगे

- वाहन स्वामियों का पूरा डाटा

-श्रम विभाग से रजिस्टर्ड श्रमिक को गार्ड बनाया जाएगा

-निर्विवाद जमीन की कागजात।

-------

वर्जन ..

अवैध तरीके से पार्किंग संचालन पर जुर्माने की धनराशि जमा करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। अभिनेता खालिद परवेज ने नोटिस का जवाब नहीं दिया है। उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी।

- अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

जमीन हमारी खाली पड़ी थी, इसलिए उसपर गंदगी रहती थी। हमारी गाड़ियां भी वहां खड़ी होती थीं। इस जमीन को सुरक्षित रखने के लिए हमने अपने भाई की सहमति से पांच हजार रुपये महीने किराए पर सलीम अहमद को दे दी। उनसे कहा था कि जो भी कार्य इस जमीन पर करें उसकी मंजूरी पालिका से ले लें, किसी अवैध कार्य के लिए जमीन का इस्तेमाल नहीं किया जाए। हमने अपनी ओर से अपना पक्ष सिटी मजिस्ट्रेट को भेज दिया है।

- खालिद परवेज, सिने अभिनेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.