Move to Jagran APP

हमारे योद्धा

जिला अस्पताल में कार्यरत सफाई कर्मी तारा सिंह आइसोलेशन वार्ड समेत उसके आसपास सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने में लगे हैं। बकौल तारा सिंह अस्पताल परिसर स्वच्छ रहेगा तो कोई भी वायरस असर नहीं दिखा पाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 10:37 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 06:04 AM (IST)
हमारे योद्धा

जासं,बदायूं : जिला अस्पताल में कार्यरत सफाई कर्मी तारा सिंह आइसोलेशन वार्ड समेत उसके आसपास सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने में लगे हैं। बकौल तारा सिंह अस्पताल परिसर स्वच्छ रहेगा तो कोई भी वायरस असर नहीं दिखा पाएगा। मरीजों समेत उनके तीमारदारों को साफ वातावरण मिले, इसीलिए अपने काम को अंजाम दे रहे हैं।

loksabha election banner

- शहर के मुहल्ला लोटनपुरा में रहने वाले सफाईकर्मी कपिल को इन दिनों शहर को वायरस मुक्त करने की धुन सवार है। नगर पालिका में सफाइकर्मी के पद पर कार्यरत कपिल सुबह छह बजे से ही सैनिटाइजर करने निकल पड़ते हैं। दोपहर दो बजे भोजन को घर लौटते हैं और इसके बाद शाम को पुन: अपने काम पर डट जाते हैं। शहर के प्रमुख चौराहों के अलावा वह राहगीरों के हाथ भी साफ कराने के साथ वाहनों पर भी सैनिटाइजर छिड़कते हैं ताकि किसी भी सूरत में कहीं भी वायरस जिदा न बचने पाए।

जिला अस्पताल के लैब टैक्नीशियन शहरोज खान ने बताया कि कोरोना संदिग्ध का सैंपल लेने के लिए भले ही हमें विशेष ड्रेस मिली हो लेकिन संदिग्ध के काफी करीब जाना पड़ता है। इस काम में खतरा तो पूरा रहता है लेकिन दूसरों को मदद करने का मौका पहली बार मिला है। पूरा राष्ट्र ऐसे वक्त से गुजर रहा है जिसमें पता नहीं वायरस कब और किसको जकड़ ले लेकिन मरीजों की सेवा का जो संकल्प लिया था, वह पूरा करने का वक्त है।

अस्पताल समेत तीमारदारों की भी सुरक्षा

जिला अस्पताल की सुरक्षा में तैनात सिपाही एके सक्सेना जहां अस्पताल आने वाले मरीजों के तीमारदारों को बिना मास्क या गमछे के नहीं घूमने देते। वहीं बेवजह अस्पताल परिसर के आसपास घूमने वाले लोगों को भी वायरस का हवाला देते हुए घर में ही बैठने को प्रेरित कर रहे हैं। सुबह से लेकर रात तक उनकी यही ड्यूटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.