जेएनएन, बदायूं : भीषण शीतलहर से पहाड़ों जैसी ठंड पड़ रही है। सोमवार को हल्की धूप तो निकली, लेकिन सर्द हवाओं के आगे धूप बेदम रही। सुबह और शाम के वक्त तो अलाव ही सहारा बना हुआ है। मकर संक्रांति से सर्दी का प्रकोप और बढ़ गया है। कड़ाके की ठंड से अभी राहत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। सप्ताह के आखिर में बारिश की भी संभावना जताई जा रही है।

जिले में चार दिन से भीषण सर्दी पड़ रही है। गर्म कपड़े पहनने के बाद भी कमरे के अंदर ठिठुरन है। रविवार की तरह सोमवार को भी हाड़ कंपाने वाली ठंड रही, गनीमत यह रही कि दोपहर के वक्त हल्की धूप निकल आई थी। सर्द हवाओं के बीच धूप में गरमाहट तो नहीं थी, लेकिन मानसिक रूप से लोगों को सुकून मिला। शाम चार बजे के बाद फिर पारा गिरने लगा और लोग अलाव जलाकर ठंड से बचाव करते दिखाई दिए। न्यूनतम तापमान 7 डिग्री बना रहा, जबकि अधिकम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को दिनभर धूप रहने के आसार हैं। संसू, उघैती : कस्बा समेत क्षेत्र के गांवों में भी गलन और ठिठुरन के मारे लोग बेहाल रहे। बर्फीली हवाएं चलने से ठंड के मारे घर से निकलना दुश्वार हो गया है। साधन संपन्न लोग तो गर्म कपड़े और हीटर से खुद का बचाव कर रहे हैं, लेकिन निम्न वर्ग के लोगों के लिए अलाव का ही सहारा है। कस्बे के समाजसेवी आगे बढ़कर जगह-जगह अलाव लगवा रहे हैं। मोरपाल गुप्ता गरीबों को ठंड से बचाव के लिए कंबल वितरित किए। राहगीरों को व मजदूरों को राहत दिलाने के लिए अलाव भी लगवा रहे हैं।

बिजली भी रुला रही इस्लाम नगर को

संसू, इस्लामनगर : कड़ाके की ठंड में नगर के लोगों को बिजली संकट से भी जूझना पड़ रहा है। कस्बे के मुख्य बाजार से एसबी स्कूल रोड की बिजली आपूर्ति ठप पड़ी हुई है। एसबी स्कूल रोड पर लगा ट्रांसफार्मर नंबर पांच से कई दिन से कम वोल्टेज मिल रहा है। इससे उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के लोगों के लिए अवगत करा भी दिया था, लेकिन रविवार की रात में ट्रांसफार्मर फुंक गया। जेई मनोज भारद्वाज ने बताया कि मंगलवार तक ट्रांसफार्मर बदल जाएगा।

------------------

Edited By: Jagran