Move to Jagran APP

मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर आतिशबाजी, मनाया जश्न

मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुए जिलेभर में जश्न मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 06:26 PM (IST)
मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर आतिशबाजी, मनाया जश्न
मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर आतिशबाजी, मनाया जश्न

फोटो 5 बीडीएन 21 से 27 तक कश्मीर से कन्याकुमारी, अब भारत माता एक हमारी

loksabha election banner

- जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की जैसे ही सूचना आमजन को मिली तो खुशी में झूम उठे

- भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर किया फैसले का स्वागत जागरण संवाददाता, बदायूं : सोमवार को मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले ने देश को ही मजबूत नहीं किया, बल्कि देश को सोने की चिड़िया बनाने के अग्रसर की ओर कदम बढ़ाया है। इस फैसले का आमजन ने पटाखे फोड़ और मिठाई बांटकर जश्न मनाते हुए स्वागत किया। भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरण कर फैसले को ऐतिहासिक कदम करार दिया है।

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर में धारा 370 बड़ी समस्या की वजह बन गई थी। समस्या का निदान कराने को प्रयास तो पहले से होते रहे, लेकिन समझौता-वार्ता तक ही सीमित रहे। धारा 370 हटाने का साहस कोई सरकार नहीं कर पा रही थी। मोदी सरकार ने सेना को खुली छूट देकर समस्या का निदान कराने का प्रयास तो किया, लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिल पा रही थी। सोमवार को संसद में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का ऐतिहासिक फैसला लेकर देशवासियों को जश्न मनाने का मौका दिया।

टीवी पर जैसे ही खबर आई कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटा दिया गया है लोग खुशी से झूम उठे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटनी शुरू कर दी। जगह-जगह आतिशबाजी का भी सिलसिला चलता रहा। भाजपा कार्यालय पर मनाए जा रहे जश्न में हिदुओं के साथ तमाम मुस्लिम कार्यकर्ता भी दिखाई दिए। जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य, सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, चेयरमैन दीपमाला गोयल, राणा प्रताप सिंह, विश्वजीत गुप्ता, सुधीर श्रीवास्तव, आशीष शाक्य आदि मौजूद रहे। विश्व हिदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस लाइंस चौराहे पर मिठाई बांटी और आतिशबाजी कर जश्न मनाया। सभी का यही कहना था कि आजादी के बाद से चर्चा तो हो रही थी, लेकिन कोई सरकार जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी। आतंकवादी गतिविधियों को देखते हुए अमरनाथ की पवित्र यात्रा रोकनी पड़ी है। इसको देखते हुए सरकार ने यह प्रभावी कदम उठाया है। मोदी सरकार बधाई की पात्र है। विश्व हिदू परिषद के कार्यकारी जिलाध्यक्ष सुनील राठौर, ब्रजप्रांत के सह मंत्री ब्रजपाल सिंह, जिला गौ रक्षा प्रमुख अरविद शर्मा, हिमांशु पटेल, अमित चौहान, राजकुमार सिंह सेंगर समेत दर्जनों मौजूद रहे। महावीर सेवा दल के संरक्षक वीरेंद्र गोस्वामी ने भी खुशी का इजहार करते हुए इसे ऐतिहासिक फैसला बताया। दातागंज और इस्लामनगर में झूमे लोग फोटो 05 बीडीएन - 54, 55 संस, दातागंज : नगर में रोडवेज पर स्थित भाजपा कार्यालय पर केंद्र सरकार द्वारा 35 ए धारा 370 हटाने पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश होने पर लद्दाख अलग राज्य बनने पर भाजपाइयों ने जश्न मनाया। एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। इस मौके पर विधायक राजीव कुमार सिंह, विजय कुमार सिंह, राजीव सिंह, राजू, अतेंद्र, विक्रम सिंह, रिशु सिंह, अनूप गुप्ता, धर्मेंद्र गुप्ता, ज्ञानेंद्र सिंह, तेजपाल सिंह, श्याम सिंह, संजय सिंह आदि मौजूद रहे। संसू, इस्लामनगर : भारत सरकार ने जैसे ही जम्मू और कश्मीर से आíटकल 370 का फैसला लिया तो कस्बे के लोग झूम उठे। 370 और 35ए और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलग-अलग होने व दोनों पर केंद्र शासित प्रदेश होने की सूचना जैसे लोगों ने टेलीविजन पर देखी तो कस्बे के लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए जुलुस निकाल कर मिठाई बांटी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्य चौराहे पर एकत्रित होकर कस्बे के मुख्य मार्गों से जुलूस निकाला। जुलूस मुख्य बाजार, पोस्ट ऑफिस रोड, बहजोई रोड हाइवे, बस स्टैंड चौराहा, जूनियर स्कूल रोड, मुहल्ला जमनी, होली चौक, मुहल्ला टंकी, मुहल्ला झांझनराय होते हुए थाना रोड मुख्य चौराहे पर पहुंच कर समापन हुआ। राजरानी गुप्ता, भाजपा नेत्री जयदेवी शास्त्री, बबली शर्मा, रामवीर शर्मा, संजीव पहलवान, शरद बजाज, सत्यपाल राणा, जय कुमार, डॉ.पुष्पेन्द्र सिंह, अशोक बजाज, कल्लू गुप्ता, गौरव वाष्र्णेय, जितेंद्र गुप्ता, राज कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ परिवार ने बांटी मिठाई

संसू, उघैती : मोदी सरकार के द्वारा जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और 35ए हटाए जाने पर कस्बा उघैती में भगवान सिंह के आवास पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ परिवार उघैती ने मिष्ठान वितरण कर खुशी मनाई। सभी स्वयंसेवक बंधुओं ने मोदी सरकार के इस कदम की प्रशंसा की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम इतिहास के पन्नों में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर सिद्ध कर दिया कि वह कठोर निर्णय लेने के लिए ही प्रधानमंत्री बने हैं। वह देश के सम्मान के लिए कुछ भी कर सकते हैं।  एक राष्ट्र एक ध्वज एक कानून ही भारत की पहचान होगी।  बलभद्र सिंह, चंद्रेश सक्सेना, हिमांशु प्रताप सिंह, नितिन शर्मा, कुलदीप यादव, डॉ.राजीव पाठक, तारा सिंह, अस्मित, प्रांजल, उदित गुप्ता, गौरव गुप्ता, शिवम वाष्र्णेय, पुष्कर माधव आदि मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.