Move to Jagran APP

एक्सपर्ट ने वापस किया कंकाल, अब जाएंगी दो हड्डियां

एक्सपर्ट ने वापस किया कंकाल अब जाएंगी दो हड्डियां जांच के लिए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:00 AM (IST)
एक्सपर्ट ने वापस किया कंकाल, अब जाएंगी दो हड्डियां
एक्सपर्ट ने वापस किया कंकाल, अब जाएंगी दो हड्डियां

बदायूं : कछला में पुल के पास नदी में मिले कंकाल को फोरेंसिक लैब लखनऊ के एक्सपर्ट ने वापस कर दिया है। एक्सपर्ट ने केवल दो हड्डियां मांगी हैं। ऐसे में उसे पुलिस यहां ले आई है। अब सीएमओ की अनुमति मिलने के बाद डॉक्टर दो हड्डियां निकालेंगे और पुलिस उन्हें पुन: लखनऊ ले जाएगी। शेष कंकाल का क्या होगा, इसका लेकर फिलहाल असमंजस की स्थिति बनी हुई है। उझानी पुलिस को 12 मार्च को एक कंकाल मिला था। इधर, इलाके के ही गांव सावंतीनगला में रहने वाला धीरज नाम का युवक 23 सितंबर से लापता है। उसके पित दीप सिंह ने हाथ में बंधे कलावे के आधार पर यह दावा किया कि कंकाल उनके लापता बेटे का है और उसकी हत्या की गई थी। पुलिस धीरज के लापता होने के बाद मुकदमे को पहले ही अपहरण की धारा में तरमीम कर चुकी थी। ऐसे में सच्चाई जानने के लिए पुलिस ने कंकाल का डीएनए टेस्ट कराने का फैसला लिया। इसके तहत 14 मार्च को दीप सिंह समेत उनकी पत्नी का ब्लड सैंपल और बरामद कंकाल को पुलिस ने लखनऊ फोरेंसिक लैब भेजा। वहां एक्सपर्ट ने पूरा कंकाल लेने से स्पष्ट इंकार कर दिया है। एक्सपर्ट ने केवल दो हड्डियां लेकर आने को कहा।

loksabha election banner

ऐसे में पुलिस कंकाल को यहां ले आई। रविवार को पुलिस रिपोर्ट और सीएमओ की अनुमति की प्रक्रिया न होने के कारण कंकाल को सुरक्षित रखवाया गया है। जबकि अब सोमवार को यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद हड्डियां सील करके उन्हें पुन: लखनऊ भेजा जाएगा। वहीं बाकी के कंकाल को परिजनों को अंत्येष्टि के लिए सौंपा जाएगा या पुलिस खुद उसकी अंत्येष्टि करेगी। इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। वर्जन ::

कंकाल वापस मंगवा लिया गया है। अब दो हड्डियां ही वहां भेजी जाएंगी। डीएनए परीक्षण के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

विनोद चाहर, कोतवाल उझानी

------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.