Move to Jagran APP

ई-रिक्शा चालक को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

बिल्सी के मुहल्ला पांच में जघन्य वारदात को अंजाम दिया गया। दो दिन पहले आरोपित पक्ष से गांजा खरीदने को लेकर ई-रिक्शा चालक का विवाद हुआ तो गांजा बेचने वाले दबंगों ने उसके साथ मारपीट की थी। उसे धमकी दी गई थी कि शुक्रवार को गांजा के बकाया पैसे नहीं दिए तो उसको जान से मार दिया जाएगा। चूंकि ई रिक्शा चालक गांजा नहीं पीता था इसलिए वह उनकी धमकी में नहीं आया। दबंगों ने इसी बात को लेकर उसको घर से खींचा और पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 11:22 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 11:22 PM (IST)
ई-रिक्शा चालक को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया
ई-रिक्शा चालक को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

बदायूं, जेएनएन : बिल्सी के मुहल्ला पांच में जघन्य वारदात को अंजाम दिया गया। दो दिन पहले आरोपित पक्ष से गांजा खरीदने को लेकर ई-रिक्शा चालक का विवाद हुआ तो गांजा बेचने वाले दबंगों ने उसके साथ मारपीट की थी। उसे धमकी दी गई थी कि शुक्रवार को गांजा के बकाया पैसे नहीं दिए तो उसको जान से मार दिया जाएगा। चूंकि ई रिक्शा चालक गांजा नहीं पीता था, इसलिए वह उनकी धमकी में नहीं आया। दबंगों ने इसी बात को लेकर उसको घर से खींचा और पेट्रोल डालकर आग लगा दी। घटना को अंजाम देकर आरोपित फरार हो गए। पड़ोसियों ने आग की लपटों के साथ चीख-पुकार सुनी तो किसी तरह से आग पर काबू पाया गया। तब तक वह गंभीर रूप से झुलस चुका था। मामले की सूचना पुलिस को देने के बाद परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

loksabha election banner

मुहल्ला पांच निवासी ओमप्रकाश ई रिक्शा चलाकर परिवार का पालन पोषण करता है। उसके पड़ोस में ही रहने वाले कुछ लोग गांजा और स्मैक बेचते हैं। एक दो बार ई-रिक्शा पर सवार होकर आए कुछ लोगों ने वहां से स्मैक और गांजा खरीदा तो धंधेबाज समझने लगे कि ओमप्रकाश ही ग्राहकों को लेकर आता है। हालांकि उसको उनके इस धंधे से कोई मतलब नहीं था। तीन दिन पहले भी उसके ई-रिक्शा पर दो लोग वहां तक आए और उन्होंने नशीले पदार्थ खरीदे। वह लोग कुछ रुपये उधार कर गए तो पहचान की वजह से ओमप्रकाश ने कह दिया कि वह उसके रिक्शा से आए दिन आते जाते रहते हैं। पैसे दे जाएंगे। दो दिन पहले इसी बात को लेकर वह लोग ओमप्रकाश से पैसे मांगने लगे। ओमप्रकाश ने पैसे देने से मना किया तो उन लोगों ने उसकी पिटाई की। ओमप्रकाश ने दबाव में आकर शुक्रवार को पैसे देने को कहा, लेकिन दे नहीं पाया। इसी बात पर शुक्रवार रात को दबंगों ने उसको घर से खींचकर रोड पर ही पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

वर्जन ..

बिल्सी में एक व्यक्ति के जलने की जानकारी मिली है। सुल्फा के विवाद की बात सामने आई है। प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि वह खुद आग लगाकर घर से बाहर आया था। मामले की जांच कराई जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

- अशोक कुमार त्रिपाठी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.