Move to Jagran APP

दीपावली से पहले शहर में उठने लगेगा डोर टू डोर कूड़ा

नगर पालिका प्रशासन ने शहर को स्वच्छ बनाने रणनीति तैयार की है। इसके लिए फिर से आउटसोर्सिंग कंपनी से डोर टू डोर कूड़ा कचरा उठाने की कवायद होगी। इसके लिए आउटसोर्सिंग कंपनी से नगर पालिका प्रशासन की बात हुई है। संभावना है करार के बाद जल्द ही कंपनी के द्वारा शहर में कूड़ा कचरा उठाने की ट्रायल दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 12:34 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 12:34 AM (IST)
दीपावली से पहले शहर में उठने लगेगा डोर टू डोर कूड़ा
दीपावली से पहले शहर में उठने लगेगा डोर टू डोर कूड़ा

जेएनएन, बदायूं : नगर पालिका प्रशासन ने शहर को स्वच्छ बनाने रणनीति तैयार की है। इसके लिए फिर से आउटसोर्सिंग कंपनी से डोर टू डोर कूड़ा कचरा उठाने की कवायद होगी। इसके लिए आउटसोर्सिंग कंपनी से नगर पालिका प्रशासन की बात हुई है। संभावना है करार के बाद जल्द ही कंपनी के द्वारा शहर में कूड़ा कचरा उठाने की ट्रायल दिया जाएगा। उम्मीद है कि दीपावली से पहले डोर टू डोर कूड़ा उठने लगेगा।

loksabha election banner

शहर में फिर से डोर टू डोर कचरा कलेक्शन को नगर पालिका प्रशासन ने योजना बनाई है। पालिका प्रशासन और एक आउटसोर्सिंग कंपनी के बीच इसके लिए बातचीत चल रही है। इसके बाद आटउसोर्सिंग के कर्मचारी पांच वार्डों में कूड़ा उठाने का ट्रायल देंगे। इस पर ही पालिका और कंपनी का करार हो सकेगा। पिछली बार एक कंपनी ने ट्रायल के साथ कुछ दिन कूड़ा उठाया। मगर ठेकेदार के भुगतान की लेटलतीफी से सफाई कर्मचारी काम को छोड़कर भाग निकले थे। तब से अब तक डोर टू डोर कूड़ा नहीं उठ सका है। इससे नगर पालिका प्रशासन को रोजाना किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है।

संकरी गली-मुहल्लो में जाने से कतराते कर्मचारी

शहर में तैनात सफाई कर्मचारी रोड पर पड़े कूड़े कचरे को साफ कर लेते है। लेकिन, संकरी गली और मुहल्ले में जाने से कतराते है। इससे गली मुहल्लों में कूड़े कचरे का अंबार लग जाता है। गली मुहल्ले की गंदगी की समस्या को देखते हुए नगर पालिका प्रशासन ने फिर से डोर टू डोर कूड़ा उठाने के लिए आउटसोर्सिंग कंपनी से बात की है। इस प्रस्ताव के पास होने के बाद शहर की गलियां फिर से स्वच्छ दिखाई देगी।

वर्जन ::

शहर में डोर टू डोर कूड़ा उठाने को आउटसोर्सिंग कंपनी से बात चल रही है। समझौते के बाद कंपनी का ट्रायल होगा। दीपावली से पहले ही डोर टू डोर कूड़ा उठाने की प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी।

- दीपमाला गोयल, चेयरमैन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.