Move to Jagran APP

कार्यदायी संस्थाएं होंगी ब्लैक-लिस्ट, दो के काटे चालान

जेएनएन बदायूं डीएम कुमार प्रशांत व एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने उझानी स्थित कोविड एल-1

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 11:58 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 06:02 AM (IST)
कार्यदायी संस्थाएं होंगी ब्लैक-लिस्ट, दो के काटे चालान
कार्यदायी संस्थाएं होंगी ब्लैक-लिस्ट, दो के काटे चालान

जेएनएन

loksabha election banner

, बदायूं : डीएम कुमार प्रशांत व एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने उझानी स्थित कोविड एल-1 और राजकीय मेडिकल कॉलेज में बने कोविड एल-टू अस्पताल का निरीक्षण किया। वहां मरीजों के लिए व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने को कहा। उझानी में लॉकडाउन का निरीक्षण करते हुए बिना मास्क लगाए व्यक्तियों एवं दो पहिया वाहन पर जा रहे दो व्यक्तियों के रोक कर चालान किए। वही, दो स्थानों पर निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर दो कार्यदायी संस्थाओं को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि कोरोना के आंकड़े दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं, इसके प्रति सभी को विशेष सर्तकता बरतने की जरूरत है। शासन के निर्देशानुसार बाहर निकलने वाले सभी नागरिकों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना है। किसी अन्य व्यक्ति के साथ निकलते है तो दो मीटर की दूरी बनाए रखें। भीड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करें, समय का सदुपयोग करते हुए ज्यादा से ज्यादा समय अपने घर में ही बिताएं। उन्होंने एसएचओ को निर्देश दिए कि जो दुकानदार रोस्टर के अनुसार दुकानें नहीं खोल रहे हैं, उनका चालान करें। दो पहिया वाहन पर चालक ही रहेगा और चार पहिया वाहन पर 2-3 से ज्यादा न बैठें, साथ ही शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखें। उन्होंने बताया कि सीएचसी उझानी में कोविड एल-1 अस्पताल में कोरोना के मरीजों को भर्ती किया गया है। डीएम ने बताया कि चिकित्सक पीपीई किट से लैस होकर यहां कार्य करते हैं और वह डिस्पोजल बर्तनों में ही भोजन करते हैं, जो प्रयोग उपरांत नष्ट कर दिए जाते हैं। जिससे संक्रमण का खतरा बिल्कुल भी नहीं है। कोरोना योद्धाओं का सहयोग करें, डोर टू डोर डिलीवरी करने वालों को इनसे किसी भी प्रकार से घबराने की आवश्यकता नहीं है, यह पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

लापरवाह कार्यदायी संस्थाएं होंगी ब्लैक लिस्टेड

डीएम, एसएसपी ने राजकीय मेडिकल कॉलेज में बने कोविड एल-2 अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां गंभीर मरीजों के लिए चार वेंटीलेटर्स की व्यवस्था है। उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि मानव सेवा ही एक चिकित्सक के लिए सबसे बड़ा धर्म है, इसलिए मन लगाकर मरीजों की सेवा करें, किसी भी मरीज को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। अपनी जिम्मेदारियों से बचने की कोशिश न करें। शैक्षिणिक भवन के निर्माण कार्य के निरीक्षण में पाया कि एक माह बीत जाने के बाद भी कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम द्वारा निर्माण कार्य नाम मात्र प्रारंभ कराया गया है। डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में रूचि न लेने वाली कार्यदायी संस्था के खिलाफ शासन को लिखने के निर्देश दिए। लेबर उपलब्ध कराने वाली गाजियाबाद की अनिल कुमार एंड कंपनी के ठेकेदार को चेतावनी दी। 58 मजदूरों द्वारा कराए जा निर्माण कार्य से डीएम असंतुष्ट दिखे। कार्यदायी संस्था पैकफेड द्वारा तहसील भवन बिसौली एवं जिला अस्पताल में निर्माण कार्य कराया जा रहा है। डीएम ने राजकीय निर्माण निगम एवं पैकफेड द्वारा कार्य में लापरवाही करने पर दोनों कार्यदायी संस्थाओं को ब्लैक लिस्टेड करने के लिए शासन को पत्र लिखने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.