Move to Jagran APP

नियम तोड़ने वालों के खिलाफ करें कार्रवाई

जागरण संवाददाता बदायूं शहर में कोरोना संक्रमण के चलते सील किए गए एरिया का डीएम कुमार प्रशांत ने सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार सीओ सिटी विनय कुमार द्विवेदी के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने काफी देर तक हॉटस्पॉट एरिया में रुककर वहां के हालातों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 01:20 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 01:20 AM (IST)
नियम तोड़ने वालों के खिलाफ करें कार्रवाई
नियम तोड़ने वालों के खिलाफ करें कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बदायूं : शहर में कोरोना संक्रमण के चलते सील किए गए एरिया का डीएम कुमार प्रशांत ने सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार, सीओ सिटी विनय कुमार द्विवेदी के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने काफी देर तक हॉटस्पॉट एरिया में रुककर वहां के हालातों का जायजा लिया। उन्होंने कोतवाल ओमकार सिंह से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए घरों में अधिक समय बिताएं। हॉटस्पॉट क्षेत्रों में किसी प्रकार की गतिविधि नहीं होगी। घरों तक आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी जारी रखने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

सिटी मजिस्ट्रेट से कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाए। शारीरिक दूरी का पालन सख्ती से कराया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना को कतई हल्के में न लें। उन्होंने कहा कि थोड़ी सी लापरवाही जीवन के लिए घातक बन सकती है। शारीरिक दूरी का पालन खुद भी करें और दूसरों को भी कराएं, तभी इस महामारी से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए घर में ही रहना और शारीरिक दूरी का पालन करना ही प्रभावी उपाय है। खांसते, छींकते समय मुंह को रुमाल व टिश्यू से ढकें। हाथों को समय-समय पर साबुन से धोते रहें या सेनिटाइजर से साफ करें। मुंह ढकने के लिए मास्क, गमछा, तौलिया, दुपट्टा या रुमाल का प्रयोग करें। जो व्यक्ति संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए हैं, स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना देकर खुद को 21 दिन के लिए क्वारंटाइन कर लें। परिवार के लोगों के साथ भी सावधानी बरतते हुए शारीरिक दूरी का पालन करते हुए उनसे बात करें। इन 21 दिनों में विशेष प्रकार की सर्तकता बरती जाए। बुखार, छींक, सांस लेने में दिक्कत सहित कोई समस्या हो तो कंट्रोल रूम के नंबर 05832-266114 पर जरूर बताएं। इससे समय रहते उपचार शुरू हो सके। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि हॉटस्पॉट एरिया में बगैर परमीशन के किसी का भी प्रवेश नहीं हो रहा है। नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.