Move to Jagran APP

बदायूं में 51 फीसद लोगों को लग चुकी पहली डोज

कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में जिले के लोग बड़ी संख्या में सहयोग कर रहे हैं। इसी का परिणाम है मंगलवार तक वैक्सीनेशन कराने वालों में से आधे से ज्यादा मतलब 51 फीसद लोग पहली डोज लगवा चुके हैं। वहीं अब दूसरी डोज को लेकर भी तेजी आई है। बीते दो दिनों में जिले में 16 हजार से ज्यादा लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 12:37 AM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 12:37 AM (IST)
बदायूं में 51 फीसद लोगों को लग चुकी पहली डोज
बदायूं में 51 फीसद लोगों को लग चुकी पहली डोज

जागरण संवाददाता, बदायूं: कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में जिले के लोग बड़ी संख्या में सहयोग कर रहे हैं। इसी का परिणाम है मंगलवार तक वैक्सीनेशन कराने वालों में से आधे से ज्यादा मतलब 51 फीसद लोग पहली डोज लगवा चुके हैं। वहीं अब दूसरी डोज को लेकर भी तेजी आई है। बीते दो दिनों में जिले में 16 हजार से ज्यादा लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है।

loksabha election banner

वैक्सीनेशन शुरू होने से पहले जिले के 18 वर्ष से अधिक लोगों को चिन्हित किया गया था। इसमें 18 वर्ष से अधिक के 22,42,260 लोगों को वैक्सीन लगाई जानी थी। मंगलवार तक 11,73,460 लोगों को पहली डोज लगाई जा चुकी है। जिले में वैक्सीन का आधा लक्ष्य पूरा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के चेहरे खिले नजर आए। वहीं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. मोहम्मद असलम ने टीम को बधाई दी। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कुल 13,81,793 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। इसमें पहली डोज 11,73,460 लोगों को जबकि दूसरी 2,08,243 लोगों को लगाई गई है। बताया कि मंगलवार को जिले में कुल 14,553 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। जिले के विकास खंडों के 35 गांव ऐसे हैं, जिनमें सौ फीसद आबादी को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। इसमें प्रधानों, आशा कार्यकर्ताओं व एएनएम से मदद लेकर वैक्सीनेशन कराया गया। वोटर लिस्ट के आधार पर गांव में रहने वाले सभी लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। 13 हजार लोगों को दूसरी डोज का रिकार्ड

जिले में सोवमार को रिकार्ड 70 हजार लोगों का वैक्सीनेशन हुआ था। इसमें दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या 13 हजार से अधिक थी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी के अनुसार जिले में अब दूसरी डोज लगवाने का यह एक रिकार्ड है। अब तक इतने अधिक लोगों को दूसरी डोज पहले नहीं लगी। वर्जन

मंगलवार तक कुल 22,42,260 लोगों में से 11,73,460 मतलब आधे से अधिक लोगों को पहली डोज लगाई जा चुकी है। वैक्सीनेशन तेजी से कराने में पूरी टीम का सहयोग रहा।

- डा. मोहम्मद असलम, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.