Move to Jagran APP

एसएनसीयू में लगेंगे 16 और रेडियंट वार्मर

एसएनसीयू में जल्द 16 और रेडियंट वार्मर लगेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 11:37 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 11:37 PM (IST)
एसएनसीयू में लगेंगे 16 और रेडियंट वार्मर
एसएनसीयू में लगेंगे 16 और रेडियंट वार्मर

बदायूं : जिला महिला अस्पताल के एसएनसीयू में 16 नए रेडियंट वार्मर डाले जाएंगे। अलग दूसरे कमरे में इसकी व्यवस्था होगी। शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। हालांकि अभी वैकल्पिक व्यवस्था के तहत अभी छह और वार्मर सीएचसी से मंगवाए जा रहे हैं। इसका निर्देश सीएमओ डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने बुधवार को जारी कर दिया है।

loksabha election banner

एसएनसीयू में 10 वार्मर (बेड) कबाड़ होने के कारण उन्हें वापस भेज दिया गया था। ऐसे में यहां केवल 10 वार्मर ही बचे थे। पिछले दिनों एक महीने में आठ नवजातों की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमे में खलबली मची। तभी यह भी खुलासा हुआ कि एक वार्मर पर दो-दो बच्चे तक शिफ्ट किए गए हैं। इनमें संक्रमण फैलने की भी आशंका के मद्देनजर छह वार्मर सीएचसी से मंगवाए गए थे। इनमें दो सोमवार को यहां पहुंचे और मंगलवार को इन्हें चालू करते वक्त एक वार्मर में करंट दौड़ गया। बाद में उसे ठीक कर दिया गया। बाकी के चार वार्मर भी यहां बुधवार रात तक यहां पहुंचने की अटकलें हैं। वहीं छह और वार्मर सीएचसी से एसएनसीयू को दिए जाएंगे। इनमें कौन से सीएचसी चिह्नित किए गए हैं। इनकी सूची अभी नहीं बनी है। 10 वार्मर बदलकर आएंगे

एसएनसीयू के लिए 10 वार्मर बदलकर भी आएंगे। ऐसे में यहां अब 16 नए वार्मर लगेंगे। चूंकि जिस कमरे में वार्मर लगे हैं, उसमें नए वार्मर के लिए अब जगह नहीं है।

वर्जन ::

वार्मर की किल्लत अब खत्म होगी। गंभीर बीमार बच्चों को लखनऊ रेफर करेंगे। वहां भी इलाज निश्शुल्क है। एक बेड पर दो मरीजों को भर्ती करने की स्थिति अब नहीं बनेगी।

- डॉ. राजेंद्र प्रसाद, सीएमओ

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.