Move to Jagran APP

आज 24 केंद्रों पर 18 प्लस के 5800 लोगों को लगेगा टीका

-तैयारी पूरी -पूर्व में पंजीकरण कराने के साथ चयनित स्थल के लिए बुकिग कराने वालों का

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 08:01 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 08:01 PM (IST)
आज 24 केंद्रों पर 18 प्लस के 5800 लोगों को लगेगा टीका
आज 24 केंद्रों पर 18 प्लस के 5800 लोगों को लगेगा टीका

-तैयारी पूरी ::::

loksabha election banner

-पूर्व में पंजीकरण कराने के साथ चयनित स्थल के लिए बुकिग कराने वालों का ही वैक्सीनेश

-पहले दिन के लिए स्वास्थ्य विभाग को मिली है 15 हजार कोविशील्ड की डोज

-कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर उच्चीकृत पीएचसी सठियांव से करेंगे शुभारंभ

जागरण संवाददाता, बलरामपुर(आजमगढ़): आखिर लंबे इंतजार के बाद 18 वर्ष के ऊपर के लोगों के टीकाकरण के लिए 17 मई तारीख निर्धारित कर दी गई। शुरुआत में 24 सरकारी अस्पतालों पर टीकाकरण की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। पहले दिन 18 प्लस के 5800 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है, जिसके लिए 35 हजार कोविशील्ड का डोज उपलब्ध कराया गया है। शुभारंभ कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर सठियांव स्थित उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से सुबह 10 बजे करेंगे।

18 वर्ष से ऊपर के लोगों को सभी ब्लाक मुख्यालय स्थित प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला महिला चिकित्सालय व मंडलीय चिकित्सालय पर कोविशील्ड टीकाकरण पंजीकृत एवं पहले से बुकिग कराए लोगों को लगाया जाएगा। भारत सरकार ने कोविशील्ड टीका लगाने का ही अभी तक निर्णय लिया है, जो की सभी 24 सरकारी चिकित्सालयों के केंद्रों पर लगेगा। यह टीका 18 वर्ष से ऊपर के सिर्फ उन्हीं पात्रों को लगाया जाएगा, जिन्होंने पूर्व में अपना पंजीकरण कराने के साथ चयनित स्थल के लिए बुकिग भी करा ली है। टीकाकरण स्थल पर किसी प्रकार की जबरदस्ती सरकार की अति महत्वाकांक्षी एवं उच्च वरीयता वाले कार्यक्रम में अवरोध माना जाएगा। क्योंकि टीकाकरण स्थल पर किसी प्रकार का पंजीकरण या बुकिग की सुविधा शासन के आदेश से बंद कर दी गई है। अभियान में जैसे-जैसे टीका की और उपलब्धता बढ़ती जाएगी सत्र स्थलों को और बढ़ाया जाएगा। आने वाले कुछ दिनों में और ज्यादा से ज्यादा युवाओं को टीके से आच्छादित करने के लिए और नए टीकाकरण स्थलों को चिह्नित किया जाएगा। लेकिन

---------

सभी युवा किसी प्रकार की जोरजबरदस्ती टीकाकरण स्थल पर न करें, जिनकी बुकिग अभी नहीं हो पा रही वे अपनी बारी का इंत•ार करें। यह टीकाकरण कार्यक्रम लंबे समय तक चलने वाला है। सभी को अवसर मिलेगा। सरकार सभी युवाओं को टीकाकरण कराने के लिए खुद से प्रतिबद्ध है।

-डॉ.एके मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.