आजमगढ़, जागरण संवाददाता। प्रश्न पत्र के वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टेट) 2021 की दोनों पालियों में होने वाली परीक्षा निरस्त कर दी गई। उधर, मुख्य सचिव के निर्देश पर अपिहार्य कारण का हवाला देते हुए जिला प्रशासन ने स्थानीय स्तर पर परीक्षा निरस्त करने की जानकारी दी।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि मुख्य सचिव का निर्देश है कि परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी। उधर, पेपर आउट होने के कारण काफी संख्या में निराश हुए परीक्षार्थियों से शांति व कानून व्यवस्था प्रभावित होने की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रशासन व पुलिस के अधिकारी परीक्षा केंद्रों से लेकर रेलवे, रोडवेज और टैक्सी स्टैंडों तक भ्रमणशील हो गए हैं। एक दिन पूर्व और परीक्षा के दिन अल सुबह जाम से जूझते हुए परीक्षार्थियों को लेकर पहुंचे अभिभावक भी हुए निराशा।

जिले में दो पालियों में होने वाली परीक्षा में कुल 82,728 परीक्षार्थियोें को शामिल होना था। प्रथमपाली (प्राथमिक स्तर) सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक की परीक्षा में 49,550 और द्वितीय पाली (उच्च प्राथमिक स्तर) अपराह्न 2.30 से पांच बजे की परीक्षा में 33,178 परीक्षार्थी शामिल होंते। प्रथम पाली में 98 केंद्र और द्वितीय पाली में 66 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होनी थी।

Edited By: Abhishek Sharma