Move to Jagran APP

जोकहरा व अजमतगढ़ ब्लाक के दो विद्यालय में स्मार्ट क्लास

जोकहरा व अजमतगढ़ ब्लाक के दो विद्यालय में स्मार्ट क्लास

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 06:09 AM (IST)
जोकहरा व अजमतगढ़ ब्लाक के दो विद्यालय में स्मार्ट क्लास
जोकहरा व अजमतगढ़ ब्लाक के दो विद्यालय में स्मार्ट क्लास

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में सोमवार की शाम उनके कार्यालय कक्ष में खनन विभाग के अंतर्गत जिला खनिज फाउंडेशन न्यास से संबंधित बैठक हुई। इसमें बाढ़ क्षेत्रों के अंतर्गत विद्यालयों में बच्चों के खाने के लिए डाइनिग सेट, स्मार्ट क्लास, समेकित बाढ़ सहायता केंद्र, रोगी परिचारक विश्राम स्थल व क्रिटिकल गैप से राजकीय इंटर कालेजों में स्मार्ट क्लास बनाने की स्वीकृति पर मंथन किया गया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने जिला खनिज फाउंडेशन न्यास से बाढ़ क्षेत्रों में महराजगंज और हरैया ब्लाक अंतर्गत प्रत्येक ब्लाक के पांच-पांच विद्यालयों में बच्चों को खाने के लिए डाइनिग सेट, बाढ़ क्षेत्र में तीन स्थानों पर समेकित बाढ़ सहायता केंद्र, ब्लाक महराजगंज व हरैया के दो अस्पतालों में रोगी परिचारक विश्राम स्थल, जोकहरा व अजमतगढ़ अंतर्गत दो विद्यालय में स्मार्ट क्लास बनाने की स्वीकृति प्रदान की। साथ ही क्रिटिकल गैप से आठ राजकीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास बनाने की भी स्वीकृति प्रदान की गई। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन ग्रामीण के अंतर्गत स्वयं सहायता की दीदीयों के लिए प्रत्येक ब्लाक के ग्रामीण क्षेत्रों में एक-एक शोरूम क्रिटिकल गैप से बनाने की भी स्वीकृत प्रदान की। उन्होंने इन कार्याें का निर्माण को कार्यदायी संस्था आरइएस को इस्टीमेट बनाकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिया। सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला, एडीएफ एफआर गुरु प्रसाद गुप्ता, पीडी अभिमन्यु सिंह, डीआइओएस डा. वीके शर्मा, डीआइओ डा. जितेंद्र प्रताप सिंह, तहसीलदार सगड़ी हेमंत कुमार गुप्ता, कार्यदायी संस्था आरइएस के प्रतिनिधि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.