Move to Jagran APP

ई-पंचायत बनेगा सांसद आदर्श गांव लोहरा का भवन

आजमगढ़ : भाजपा सांसद नीलम सोनकर की अध्यक्षता में बुधवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में सा

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 11:53 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 11:53 PM (IST)
ई-पंचायत बनेगा सांसद आदर्श गांव लोहरा का भवन
ई-पंचायत बनेगा सांसद आदर्श गांव लोहरा का भवन

आजमगढ़ : भाजपा सांसद नीलम सोनकर की अध्यक्षता में बुधवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में सांसद आदर्श ग्राम की समीक्षा बैठक हुई। शिक्षा विभाग द्वारा बताया गया कि राजकीय बालिका विद्यालय लोहरा के लिए 3.5 एकड़ जमीन आरक्षित कर दी गई है। सांसद ने सांसद आदर्श ग्राम लोहरा में सामुदायिक भवन के निर्माण प्रस्ताव बनाने के लिए डीपीआरओ को निर्देश दिए।

loksabha election banner

जल निगम के अधिशासी अभियंता द्वारा बताया गया कि लोहरा में दो ट्यूबवेल और एक ओवरहेड टैंक बनाना है। इस पर जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने अधिशासी अभियंता जल निगम को कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सांसद आदर्श ग्राम लोहरा में फाइनेंशियल इन्क्लूजन के तहत उद्यमिता विकास योजनाएं, रोजगार सृजन परक योजनाएं, मुद्रा योजना, पेंशन एवं लोन से संबंधित योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोहरा में योजनाओं को जल्द से जल्द लागू करना सुनिश्चित करें। लोहरा ग्राम में पंचायत भवन को नेट से जोड़कर ई-पंचायत बनाने के लिए दूर संचार विभाग के संबधित अधिकारियों को निर्देश दिए। कहा कि मौके पर जाकर कार्याें की प्रगति की जांच करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कौशल विकास मिशन के अंतर्गत स्किल डेवलपमेंट के अंतर्गत किए जाने वाले कार्याें की संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव में जाकर कार्य की प्रगति की जांच करें। जिलाधिकारी ने सांसद आदर्श ग्राम से संबंधित समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने आदर्श ग्राम में सप्ताह में एक बार जरूर जाएं और योजनाओं की समीक्षा करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश कुमार ¨सह, सीएमओ डा. र¨वद्र कुमार, पीडी दुर्गादत्त शुक्ल, डीडीओ रवि शंकर राय, डीसी मनरेगा बीबी ¨सह, उप कृषि निदेशक डा. आरके मौर्य, डीपीआरओ आनंद प्रकाश श्रीवास्तव, संबंधित उप जिलाधिकारी एवं खंड विकास अधिकारी सहित राजेश ¨सह महुआरी, राममूरत यादव थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.