Move to Jagran APP

उमसभरी गर्मी से मिली राहत, किसान भी खुश

आजमगढ़ दो दिन से शुरू बारिश ने जहां उमसभरी गर्मी से राहत दी वहीं किसान भी खुश हैं। अब ऊंचाई वाले खेतों को पानी की जरूरत नहीं पड़ेगी। निचले खेतों में जिन लोगों ने धान की रोपाई कर ली है उनके लिए भी बारिश फायदेमंद साबित हुई है। उधर बहुत दिनों बाद दोनों पटरियों की दुकानें खोलने के आदेश के पहले दिन बारिश के कारण दुकानें देर से खुलीं और दोपहर तक ग्राहकों का टोटा रहा। दिहाड़ी मजदूरी मिलने की आस में अतलस पोखरा सिधारी पुल और मुख्य चौक पर पहुंचे मजदूरों को भी बारिश के कारण

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 06:37 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 06:37 PM (IST)
उमसभरी गर्मी से मिली राहत, किसान भी खुश
उमसभरी गर्मी से मिली राहत, किसान भी खुश

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : दो दिन से शुरू बारिश ने जहां उमसभरी गर्मी से राहत दी वहीं किसान भी खुश हैं। अब ऊंचाई वाले खेतों को पानी की जरूरत नहीं पड़ेगी। निचले खेतों में जिन लोगों ने धान की रोपाई कर ली है उनके लिए भी बारिश फायदेमंद साबित हुई है।

loksabha election banner

उधर बहुत दिनों बाद दोनों पटरियों की दुकानें खोलने के आदेश के पहले दिन बारिश के कारण दुकानें देर से खुलीं और दोपहर तक ग्राहकों का टोटा रहा। दिहाड़ी मजदूरी मिलने की आस में अतलस पोखरा, सिधारी पुल और मुख्य चौक पर पहुंचे मजदूरों को भी बारिश के कारण निराशा हाथ लगी, क्योंकि कोई उन्हें लेने के लिए नहीं आया।

घर से निकलने वालों के सामने जगह-जगह जलजमाव ने बाधा उत्पन्न कर दिया। शहर से लेकर गांव तक की यही स्थिति रही। शहर के ईदगाह के पास थोड़ी देर की बारिश के बाद पानी जमा हो गया। इसी तरह से गांधी तिराहा, रैदोपुर की गलियों समेत कई इलाकों में पानी भरने से लोग परेशान हुए।

मेंहनगर : उमसभरी गर्मी से राहत मिली तो ग्रामीण इलाकों के किसानों ने भी राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.